Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Panchayat Chunav Result: पूर्व ब्लॉक प्रमुख की बहू को महज 1 वोट से हराकर ग्राम प्रधान बना मजदूर

यहां एक मजदूर ने पूर्व ब्लाक प्रमुख की बहू को कड़ी टक्कर के बाद पराजित किया है। उससे भी खास बात यह है कि दोनों के बीच जीत का अंतर महज 1 वोट का ही रहा है। ये चुनाव परिणाम पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

खबर शेयर करें

UP Panchayat Chunav Result: यूपी में रविवार से जारी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना आज दूसरे दिन भी जारी है। इस बीच बुंदेलखंड के हमीरपुर से एक बेहद ही चौंका देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक मजदूर ने पूर्व ब्लाक प्रमुख की बहू को कड़ी टक्कर के बाद पराजित किया है। उससे भी खास बात यह है कि दोनों के बीच जीत का अंतर महज 1 वोट का ही रहा है। ये चुनाव परिणाम पूरे क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बता दें कि हमीरपुर जिले में सुमेरपुर ब्लाक के बड़ागांव ग्राम पंचायत में पूर्व ब्लाक प्रमुख जय नारायण यादव की बहू चुनाव मैदान में थी। जिन्होने भारी भरकम खर्चे के साथ चुनाव प्रचार किया। उन्हीं के सामने हरदोल निषाद जो पेशे से मजदूर है चुनाव लड़ रहे थे। बताया जा रहा है कि पूर्व ब्लाक प्रमुख के सामने हरदोल निषाद ने बेहद ही सामान्य तरीके से चुनाव लड़ा।

गांव में किसी को भी अंदाजा नहीं था कि दोनों के बीच मुकाबला इतना रोचक होगा कि इतिहास रच जाएगा। सोमवार को सुमेरपुर ब्लाक की बड़गांव ग्रामपंचायत में मतगणना पूरी होने के बाद जब परिणाम सामने आया तो सब हैरान रह गए। बताया जा रहा है कि हरदोल निषाद को कुल 475 वोट मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी और पूर्व ब्लाक प्रमुख की बहू को 474 वोट मिले। महज 1 वोट से पूर्व ब्लाक प्रमुख की बहू कराकर हरदोल निषाद ग्राम प्रधान बन गए हैं। परिणाम सामने आने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई है।

पिछले साल हुई थी हरदौल निषाद की बेटी की हत्या

बता दें कि हरदौल निषाद पिछडी जाति से आते हैं। वो अपने परिवार का गुजारा मजदूरी और खेती से करते हैं। पिछले साल उनकी बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। बताया जाता है कि हरदौल निषाद चुनाव लड़ने से मना कर रहे थे लेकिन गांव के ही कुछ लोगों के कहने पर पर्चा दाखिल कर दिया था।

ये भी पढ़ें- मेरठ: न्यूटीमा अस्पताल में ऑक्सीजन सप्लाई रुकने से 5 मरीजों की मौत, जमकर हंगामा, तोड़फोड़

ये भी पढ़ें- UP Lockdown Extension: UP में 2 दिन और बढ़ाया गया Lockdown‚ अब गुरुवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगी बंदी

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement