Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Panchayat Chunav: भगवान शिव के रूप में पर्चा भरने पहुंचा जिला पंचायत प्रत्याशी, हर-हर महादेव के लगे जयकारे

मंगलवार को एक प्रत्याशी भगवान शिव (Lord Shiva) के रूप में नामांकन दर्ज करने पहुंचा। जिसे देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहां मौजूद लोगों ने हर-हर महादेव के नारे लगाए।

खबर शेयर करें
UP Panchayat Chunav: भगवान शिव के रूप में पर्चा भरने पहुंचा जिला पंचायत प्रत्याशी, हर-हर महादेव के लगे जयकारे

UP Panchayat Chunav: उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Election) के लिए नामांकन (Nomination) प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जिसके चलते प्रत्याशी [ Candidate ] अपने शक्तिबल के साथ नामांकन करने पहुंच रहे हैं। इस बीच पीलीभीत [ Pilibhit ] से एक अनौखी खबर सामने आई है यहां मंगलवार को एक प्रत्याशी भगवान शिव (Lord Shiva) के रूप में नामांकन दर्ज करने पहुंचा। जिसे देखकर लोगों की भीड़ जमा हो गई। वहां मौजूद लोगों ने हर-हर महादेव के नारे लगाए। इस उम्मीदवार का नाम मौनी बाबा है।

ये भी पढ़ें- School News: हरियाणा में प्राइवेट स्कूल संचालकों का ऐलान‚ किसी भी हाल में बंद नही करेंगे स्कूल

बता दें कि पीलीभीत [ Pilibhit ] में जिला पंचायत चुनाव [ District Panchayat Election ] के लिए नामांकन (Nomination) प्रक्रिया मंगलवार से शुरू हो गई है। पहले दिन मौनी बाबा वार्ड नंबर के लिए नामांकन करने पहुंचे। बाबा 14 साल से मौन व्रत पर हैं। यह पूछे जाने पर कि वह बिना बोले खुद को कैसे बढ़ावा दे पाएंगे, उन्होंने लिखित में जवाब दिया। इस साल नवरात्रि के 14 साल के मौन व्रत पूरे होंगे, जिसके बाद वह पहले की तरह बोलना शुरू कर देंगे। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए उम्मीदवार राम प्रकाश हैं। बरखेड़ा क्षेत्र के एटा रोड़ा गाँव का यह सन्यासी 14 वर्षों से मौन व्रत रखकर तपस्या कर रहा था, लेकिन जैसे ही चुनाव आया, तपस्वी का चुनावी मन जाग गया।

ये भी पढ़ें- Lockdown In Up: यूपी में जल्द लग सकता है लॉकडाउन, योगी सरकार ने दिए संकेत

जब तपस्वी राम प्रकाश नामांकन करने के लिए जिला कलेक्ट्रेट पहुंचे, तो सभी उम्मीदवार उनकी ड्रेस को देखकर उन्हें देखते रह गए। मौनी बाबा के साथ आने वाले, ओम प्रकाश नाम के उनके प्रस्तावक ने कहा कि मौनी बाबा की 14 साल की चुप्पी इस नवरात्र में समाप्त हो जाएगी और इसके साथ ही वह समाज सेवा में लौट आएंगे। इसलिए वह जिला पंचायत सदस्य का पर्चा भर रही है। गौरतलब है कि तीसरे चरण में पीलीभीत जिले में 26 अप्रैल को मतदान होना है। नामांकन 13 से 15 अप्रैल तक होंगे। इसमें जिला पंचायत सदस्यों का नामांकन कलेक्ट्रेट कार्यालय में हो रहा है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: