Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Panchayat Chunav 2021: योगी सरकार का आदेश , प्रचार सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ पर पाबंदी

Corona New Guidelines for Panchayat Elections: अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस संबंध में एक पत्र सभी जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भेजा है.

खबर शेयर करें
UP Panchayat Chunav 2021: योगी सरकार का आदेश , प्रचार सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ पर पाबंदी

लखनऊ. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) के बीच होने जा रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections) को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) ने नई गाइडलाइन जारी की है. जिसके चलते पंचायत चुनाव में लगने वाली भीड़ कम करने के लिए सरकार ने किसी भी प्रचार सभा में 5 से ज्यादा लोगों की भीड़ जमा होने पर पाबन्दी लगा दी है. इसके अलावा कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं. गाइडलाइन में कहा गा है कि अगर कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन होता पाया गया तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी हैं. अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इस बाबत एक पत्र सभी जिलों के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को भेजा है.

विज्ञापन

ये भी पढ़ें- Big News: यूपी में एक कोरोना मरीज मिलने पर सील किए जाएंगे आस-पास के 20 घर

पत्र में कहा गया है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 के मद्देनजर कोविड-19 के प्रसार को देखते हुए यह जरूरी है कि अत्यंत सावधानी के साथ चुनाव संपन्न करवाए जाएं. उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव में प्रचार-प्रसार के लिए होने वाले सार्वजानिक जनसभा हेतु 5 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ इकठ्ठा न हो. इतना ही नहीं सार्वजानिक भोज की अनुमति भी न दी जाए, जिससे की संक्रमण फैलने का खतरा बढे. इसके लिए सभी जनपदों में आवश्यकतानुसार धारा 144 लगा दी जाए. यदि इसका उल्लंघन कोई व्यक्ति या संस्था करती है तो उसके खिलाफ सख्त से सख्त वैधानिक कार्रवाई की जाए.

सार्वजनकि कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ नहीं
इतना ही नहीं शहरी इलाकों में तेजी से बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए किसी भी सार्वजानिक कार्यक्रमों में 100 से ज्यादा की भीड़ इकठ्ठा होने पर भी लोग लगा दी गई है. शाशनादेश में कहा गया है कि सभी गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन करवाया जाये.
सीएएम योगी ने दिए सख्ती के आदेश 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी बढ़ रहे संक्रमण के प्रति लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्ती कर कड़ी कार्रवाई करें, ताकि संक्रमण पर काबू पाया जा सके. सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह बातें सोमवार सुबह करीब सवा आठ बजे सिविल अस्पताल में कोरोना का टीका लगवाने के बाद कही. सीएम को टीका स्टाफ नर्स रश्मि जीत सिंह ने लगाया.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: