Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP: झांसी जिला प्रशासन ने मृत शिक्षक की लगा दी चुनाव में ड्यूटी, गैरहाजिर होने पर कार्रवाई का अल्टीमेटम

शिक्षक सौरभ का फाइल फोटो [ सोशल मीडिया से ]

इसे झांसी जिला प्रशासन [ Jhansi District Administration] की लापरवाही की इंतहा ही कहा जा सकता है कि यहां पंचायत उपचुनाव [Panchayat by-election] के लिए ऐसे शिक्षक की ड्यूटी लगा दी गई जिसकी कुछ दिन पहले कोरोना मौत हो चुकी है। जिला प्रशासन ने मृतक शिक्षक के नाम की चुनावी ड्यूटी स्लिप भी जारी करते हुए उसे प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने का निर्देश भी दिया। यही नही गैर हाजिर होने पर कार्रवाई का अल्टीमेटम भी दे दिया। घटना के बारे में जब मृतक शिक्षक के परिजनों को पता चला तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। [ The duty of the dead teacher was imposed in the election]

आपको बता दें कि झांसी जनपद के मगरपुर निवासी शिक्षक सौरभ की पंचायत चुनाव में ड्यूटी लगाई गई थी। ड्यूटी के दौरान सौरभ काेरोना संक्रमित हो गए और उपचार के दौरान 30 अप्रैल को उनकी मौत हो गई। झांसी जिला प्रशासन द्वारा उनका मृत्यू प्रमाण पत्र भी 18 मई को जारी कर दिया गया।

मृत्यू प्रमाण पत्र

इस मामले में लापरवाही की हद तब हो गई जब आज यानि शनिवार को यूपी के कुछ जिलों में पंचायत उपचुनाव हुए। इन्ही चुनाव में एक बार फिर झांसी जिला प्रशासन ने मृतक सौरभ की ड्यूटी लगा दी। इसके लिए बाकायदा मृतक शिक्षक के नाम से चुनावी ड्यूटी स्लिप जारी की गई।

साथ यह भी उन्हें प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेने का निर्देश भी दिया और चुनाव ड्यूटी से गैरहाजिर होने पर कार्रवाही का अल्टीमेटम भी दिया। मामले में जब मृतक शिक्षक का परिजनों को जानकारी हुई तो उनका गुस्सा फूट पड़ा। परिजनों ने कहा है कि प्रशासन ने हमारे जख्मों को फिर से हरा कर दिया है। मामले में परिजनों ने डीएम से शिकायत करने की बात कही है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: