Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Hathras Case 2020: हाई कोर्ट ने पूछा ‘किसने अपलोड की थी हाथरस पीड़िता की गलत तस्वीर

UP Hathras Case 2020: UP का हाथरस कांड एक बार फिर चर्चा में आ गया है। इस मामले में अब कोर्ट ने केन्द्र सरकार सहित कई बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से जबाव तलब कर पूछा है कि पीड़िता का फोटो और वीडियों किसने वायरल किया था। बता दे यूपी के हाथरस में 2020 में एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था, जिस पर सीबीआइ कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। तब दुष्कर्म पीड़ित लड़की की गलत तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई थी।

 हाथरस में 2020 में एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था, जिस पर सीबीआइ कोर्ट में ट्रायल चल रहा है। तब दुष्कर्म पीड़ित लड़की की गलत तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी गई थी।

अब दिल्ली हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार के साथ ही फेसबुक, गूगल और ट्विटर जैसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म से पूछा है कि आखिर किसने हाथरस दुष्कर्म पीड़ित की गलत तस्वीर और वीडियो अपलोड किया था। एक याचिका पर न्यायमूर्ति प्रतिबा एम सिंह की पीठ ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय सहित मीडिया प्लेटफार्म को नोटिस जारी कर सीलबंद कवर में जवाब दाखिल करने को कहा।

दिल्ली हाई कोर्ट की पीठ ने उक्त आदेश मृत महिला के पति द्वारा मुख्य याचिका पर दाखिल आवेदन पर दिया। याची ने आरोप लगाया है कि उसकी मृत पत्नी की तस्वीर को हाथरस पीड़िता की तस्वीर बताकर मीडिया प्लेटफार्म पर प्रसारित किया गया।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement