Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Extended Lockdown: यूपी में फिर बढ़ाया गया Lockdown का टाईम‚ अब सोमवार सुबह तक जारी रहेगी पाबंदी

UP Weekend Curfew Extended: योगी सरकार ने संक्रमण को रोकने के लिए राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाकर अब 10 मई सुबह सात बजे तक कर दिया गया है। पहले ये 6 मई सुबह 7 बजे तक किया गया था।

खबर शेयर करें

UP Extended Lockdown: उत्तर प्रदेश में एक बार फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। गुरुवार सुबह 7:00 बजे खत्म होने वाला लॉकडाउन अब 10 मई सुबह 7:00 बजे तक जारी रहेगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फिर से निर्णय लिया है।

बता दें कि इससे पहले यूपी में 3 दिन का वीकेंड Lockdown लागू किया गया था जिसे बाद में बढ़ाते हुए 5 दिन कर दिया था। जो 6 मई सुबह 7:00 बजे तक जारी रहना था लेकिन इससे पहले ही आज योगी सरकार ने आज फिर इसमें बढ़ोतरी करते हुए 10 मई यानी सोमवार सुबह 7:00 बजे तक कर दिया है। अब प्रदेश में पूरे हफ्ता ही Lockdown लागू रहेगा।

नए आदेश के अनुसार Lockdown में पहले की तरह सभी जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी। बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। ध्यान रहे कि यूपी में पंचायत चुनाव संपन्न होने के बाद ही योगी सरकार ने सख्ती बढ़ानी शुरू कर दी थी। मुख्यमंत्री ने कहा है कि Lockdown का असली मकसद तभी पूरा होगा जब सभी लोग कोविड-19 प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करेंगे।

घट रहा है संक्रमण

राहत की बात ये है कि देश के कई राज्यों के साथ उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण पहले के मुकाबले घटता दिख रहा है। सरकार का मानना है कि लॉकडाउन से ही संक्रमण की रफ्तार कम हुई है। सरकाररी आंकड़ों के अनुसार यूपी में मंगलवार को बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के कुल 25858 नए मामले सामने आए हैं। वही पिछले 24 घंटे में यहां 352 मरीजों की मौत कोरोना से हुई है। हालांकि चिंता की बात ये है कि आंकड़ों में नोयडा, गाजियाबाद और छोटे जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement