Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP: Oxygen और इलाज़ के अभाव में हुई मौत, एम्बुलेंस भी नही मिली तो लाचार पिता बाइक पर ले गया बेटी का शव

धीरज यादव

Utter pradesh: प्रदेश में ही नहीं, पूरे देश में हर दिन लाचारी  देखने को मिल रही है। कहीं ऑक्सीजन की कमी के कारण तो कहीं इलाज के अभाव में लोग अपनों की गोद में ही दम तोड़ रहे हैं।  कोरोना काल में होने वाली मौतों के कारण, लोग एक दूसरे के करीब जाने से भी कतरा रहे हैं। सरकारी तंत्र की लापरवाही के कारण शव या तो रिक्शा या बाइक पर ले जाए जाते हैं। लाचारी इतनी है कि किसी के चाहने के बाद भी मदद को आगे नहीं आ रहे हैं।

ऐसा ही एक मामला यूपी के फिरोजाबाद जिले से सामने आया है। यहां सांस लेने में समस्या आने पर अपनी बेटी को लेकर टूंडला से फिरोजाबाद के सरकारी ट्रामा सेंटर में आए पिता को वार्ड में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के चलते उसकी बेटी को भर्ती करने से मना कर दिया। जिसके बाद बेबस पिता के हाथों में ही उसकी मासूम बच्ची ने दम तोड़ दिया। ऑक्सीजन ओर इलाज़ के अभाव में दम तोड़ चुकी उसकी बेटी को मारने के बाद एम्बुलेंस भी नसीम नही हुई तो लाचार पिता अपने साथी की मदद से  बाइक से ही शव को लेकर घर चला गया।

दरअसल, मामला टूंडला के जरौली कला का है। यहां के निवासी शिवनारायण की बेटी (15) बीमार थी। जब बेटी को सांस लेने में तकलीफ हुई, तो वह अपने एक साथी की मदद से एक बाइक पर बैठकर सरकारी ट्रॉमा सेंटर आई। यहां पिता ने ऑक्सीजन पाने की गुहार लगाई ताकि बेटी की जान बचाई जा सके। मेडिकल स्टाफ ने कहा कि ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं हैं, इसलिए वे ऑक्सीजन नहीं दे पाएंगे। इस सबके बीच बीमार बेटी ने लाचार पिता शिवनारायण की गोद मे दुम तोड़ दिया।  शिवनारायण ने कहा कि बेटी के शव को गांव ले जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं मिली। इसके बाद शव को बाइक के बीच में रखकर साथी की मदद से उसे गांव ले गए।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: