Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP: मुलायम परिवार में फूट के बाद बटा होली का त्यौहार‚ अब सैफई में अलग-अलग सजते हैं मंच

UP: मुलायम परिवार में फूट के बाद बटा होली का त्यौहार‚ अब सैफई में अलग-अलग सजते हैं मंच

इटावा. एक समय था जब मुलायम परिवार अपनी एकता को लेकर देश में चर्चा का केंद्र था. मुलायम परिवार के के कारण सैफई (Safai) की होली (Holi) का अलग ही अंदाज होता था. लेकिन सैफई अब दो खेमों में बट गई है. जिसमें एक खेमे में जहां मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के भाई शिवपाल तो दूसरे खेमें में सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav), भाई रामगोपाल यादव और परिवार के तमाम छोटे-बड़े राजनीतिक, गैर राजनीतिक सदस्य खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. इस बार होली पर मुलायम की गैर मौजूदगी में अखिलेश और शिवपाल का अलग-अलग मंच सजा है

न्यूज-18 के अनुसार रविवार को जब सैफई में मंच पर प्रो.रामगोपाल यादव पहुंचे तो परिवार के सबसे बड़े होने के नाते अखिलेश यादव ने रामगोपाल के पैर छूकर आर्शीवाद लिया. सबसे खास बात तो यह रही कि इससे पहले हमेशा समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव और महासचिव प्रो.रामगोपाल यादव का संबोधन हुआ करता था वह संबोधन आज नहीं सुनाई दिया. शिवपाल ने भले ही मुलायमी आंगन की होली में इस दफा शामिल होना मुनासिब नहीं समझा जब कि इससे पहले पिछले साल एक मंच पर अखिलेश- शिवपाल सिंह थे. लेकिन तब मुलायम मौजूद रहे थे. लेकिन अब की बार मुलायम की गैर मौजूदगी में अखिलेश ओर शिवपाल का अलग- अलग मंच सजा है.

ये भी पढ़ें- UP: शब-ए-बरात पर नमाज़ के दौरान गिरे मस्जिद के पीलर‚ दो बच्चों की मौत

जीवन में जोश और उमंग पैदा करने वाले रंग के पर्व होली के मौके पर मुलायम कुनबा अपने आंगन में एक साथ जमा हुआ करता था. वह आज पूरी तरह से अलग-थलग नजर आया. मुलायम के आंगन में होली जश्न में जहां अखिलेश, रामगोपाल, धर्मेद्र, तेजप्रताप, अक्षय, अभिषेक, अनुराग और कार्तिकेय दिखाई दिये वहीं शिवपाल अपने बेटे आदित्य समर्थकों क साथ एसएस मेमोरियल में मौजूद थे.
शिवपाल ने स्कूल में मनाई होली
लंबे अरसे से अपने भतीजे अखिलेश यादव से वैचारिक मतभेद के चलते प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन कर चुके शिवपाल सिंह यादव ने होली के मौके पर एक नई इबारत लिख डाली है. उन्होंने अपने पिता सुधर सिंह के नाम पर स्थापित किए एसएस मेमोरियल स्कूल में होली का जश्न अपने समर्थकों के साथ में मनाया. इससे पहले शिवपाल सिंह यादव मुलायमी आंगन में होली का जश्न मनाने आते रहे थे.

सपा से विधायक हैं शिवपाल
बेशक शिवपाल सिंह यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी का गठन करके अपनी अलग रहा चुन ली हो लेकिन अभी तक उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है. शिवपाल सिंह यादव अपनी परंपरागत जसवंतनगर विधानसभा से समाजवादी पार्टी से विधायक निर्वाचित है.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: