Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP Assembly election: सपा में टिकट के लिए मारा-मारी, 354 सीटों के लिए 4452 नेताओं ने किया आवेदन

Uttar Pradesh Assembly Election: समाजवादी पार्टी से टिकट लेकर अपने क्षेत्रों में विधायक प्रत्याशी बनने के लिए स्‍थानीय नेताओं ने जमकर किया आवेदन, एक सीट के टिकट पर कई लोगों ने जताई दावेदारी.

खबर शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर अब राजनीतिक पार्टियों के साथ ही वे लोग भी सक्रिय हो गए हैं जिन्हें पार्टियों से अपने क्षेत्र का टिकट चाहिए. लेकिन इन सब बातों के बीच एक चौंकाने वाली बात सामने आई है. समाजवादी पार्टी से टिकट चाहने वालों की होड़ लगी है. 354 विधानसभा सीटों पर टिकट के लिए सपा में करीब 4452 लोगों ने आवेदन किया है. गौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने दावा किया था कि विधानसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी तीन सौ से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी.


साथ ही वे लगातार बीजेपी पर हमलावर रहे हैं. कुछ समय पहले ही उन्होंने सत्ता पर काबिज बीजेपी पर आरोप लगाया था कि सरकार गरीबों की झोपड़ी तोड़ रही है और घरों को नुकसान पहुंचा रही है, इस सरकार को अपना चुनाव चिन्ह भी बुलडोजर रख लेना चाहिए. सपा अध्यक्ष ने कहा कि जो अधिकारी नक्शा निकालकर गरीबों का घर बुल्डोज कर रहे हैं.

वाराणसी की विधानसभा सीटों की बात कर लें तो यहां से सपा का टिकट हासिल करने वालों में होड़ लगी है. जानकारी के अनुसार शहर दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र से 10 दावेदार सामने आए हैं. इनमें पूर्व प्रदेश सचिव के साथ ही यूथ ब्रिगेड के नेताओं के नाम हैं.
वहीं शहर उत्तरी सीट पर भी जोर आजमाइश जारी है. यहां से करीब 20 दावेदार मेदान में हैं. इसी तरह कैंट, दक्षिण आदि सीटों का हाल है.


वहीं कौशाम्बी की बात करें तो जिले के 3 विधानसभा सीटों पर 23 नेता ने दावेदारी करते नजर आ रहे हैं. सबसे ज्यादा जोर आजमाइश चायल विधानसभा सीट को लेकर है. यहां से करीब 14 दावेदार मैदान में हैं. बता दें 2017 में सिराथू और चायल विधानसभा में सपा दूसरे स्थान पर रही थी, जबकि मंझनपुर सदर सीट पर सपा प्रत्याशी हेमंत टुन्नू तीसरे स्थान पर थे.

वैसे दावेदारों से इतर समाजवादी पार्टी ने टिकट देने के लिए सबसे कारगर तरीके पर ही काम करना शुरू कर दिया है. दरअसल सपा टिकट बांटने से पहले जिले से लेकर बूथ कमेटी तक से फीडबैक ले रही है. इसमें सभी दावेदारों के बारे में फीडबैक लिया जाएगा. इस पर काम भी शुरू हो गया है. पहले चरण में रायबरेली, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, इलाहाबाद, मिर्जापुर और भदोही में 4 अक्टूबर तक बैठकें होंगी.

ह भी पढ़ें

Yogi Cabinet Expansion: योगी मंत्रिमंडल विस्तार में ये 7 विधायक बने मंत्री

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: