Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP: 4 लड़को के साथ भागी लड़की तय नही कर पाई किसके साथ करें शादी, पंचायत में पर्ची डालकर हुआ फैसला

अंबेडकरनगर (उत्तर प्रदेश) के टांडा इलाके में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। यहां पंचायत एक लड़की की शादी के लिए दूल्हे की पसंद के लिए बैठी और पंच को एक पर्ची डालकर फैसला करना था। यह लड़की चार लड़कों के साथ घर से भाग गई थी और लड़की खुद यह तय नहीं कर पा रही थी कि वह किस लड़के को ज्यादा पसंद करती है, या उसे किससे शादी करनी चाहिए।

कोतवाली टांडा के अजीमनगर थाना क्षेत्र में इस समस्या को हल करने के लिए, पंचायत बैठकर और एक पर्ची डालकर निर्णय लिया गया। ये चार युवक इस लड़की को पांच दिन पहले घर से भगा ले गए। आरोपियों ने लड़की को दो दिनों तक अपनी रिश्तेदारी में छिपाकर रखा, लेकिन जांच में वे पकड़े गए। लड़की के परिवार ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने की तैयारी शुरू कर दी, लेकिन पंचायत ने शादी करने का प्रस्ताव रखा। जब लड़की से पूछा गया, तो वह तय नहीं कर सकी कि वह अपना जीवन साथी किसे चुनेगी।

लड़के भी तैयार नहीं थे

आपको बता दें कि लड़की को भगाने वाला कोई भी युवक उससे शादी करने के लिए तैयार नहीं था। इस मामले का कोई हल नहीं निकलने पर पंचों ने तीन दिनों तक बंद कमरे में चर्चा की कि अब क्या किया जा सकता है। बहुत विचार-विमर्श के बाद, पंचायत ने फैसला किया कि अब लड़की से कौन शादी करेगा, इसका फैसला एक पर्ची डालकर किया जा सकता है।

इस तरह निर्णय लिया गया

इसके बाद चारों युवकों के नाम की पर्ची डाली गई और जो नाम सामने आए, उससे समझौता कर लिया गया। पंचायत के दौरान, पर्ची पर चार युवाओं के नाम लिखने के बाद, उन्हें कटोरे में रखा गया था। इस दौरान पंचों ने एक छोटे बच्चे को एक पर्ची उठाने के लिए कहा। तीन दिनों से चल रहा विवाद सुलझ गया जैसे ही बच्चे ने पर्ची उठाई और लड़की की शादी उसी युवक के साथ तय हुई जिसका नाम पर्ची में सामने आया था।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement