Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

Shamli: कैराना में निकाली गई कोरोना की शव यात्रा

सवांददाता:- सलीम फारूकी

कैराना। विजय सिंह पथिक राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयं सेवको ने महाविद्यालय से आर्यपुरी देहात तक कोरोना की पैदल शव यात्रा निकाली।
चतुर्थ दिवस का शुभारंभ प्राचार्य प्रो0 चमन लाल ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर किया। सुनैना ने वंदना एवं सुष्मिता ने लक्ष्यगीत गाया। कार्यक्रम अधिकारी डा0 अजय बाबू शर्मा ने द्वितीय दिवस की थीम आपदा न बने विपदा पर कैराना में कोरोना को करो दफन के लिये कार्ययोजना को धरातल पर उतारने का आहवान स्वयंसेवकों से किया।

UP: बागपत में थाने में घुसकर पुलिस पर हमला, सिपाहियों की पिटाई, वर्दी फाड़ी, दारोगा घायल

कोविड़ जागरूकता हेतु दो गज की दूरी मास्क है जरूरी अभियान स्लम बस्तियों में चलने के लिये प्राचार्य डा चमन लाल, वरिष्ठ प्राध्यापक डा राजेश कुमार अग्रवाल, डा भूमेष कुमार, डा हंसराज, डा नीतू त्यागी ने कोरोना की शव यात्रा रैली को कालेज गेट से शिविर के चयनित स्थल आर्यपुरी देहात के लिये रवाना किया। स्वयंसेवको ने बेकार पड़े कागज आदि से एक बड़ा कोरोना बनाकर एक सीढ़ी पर शव यात्रा का रूप दिया। रैली कैराना के विभिन्न मार्गों से होती हुई प्राथमिक विद्यालय आर्यपुरी देहात पहुंची। रास्ते में पड़ने वाली सभी स्लम बस्तियों में स्वयंसेवकों ने आम जनमानस को मास्क पहनने की जागरूकता का प्रचार प्रसार किया ओर मास्क लगवाये। विद्यालय की कक्षाओं में जाकर स्वयंसेविकाओं ने प्राथामिक कक्षाओं के छात्र छात्राओं को मास्क के लिये जागरूक किया।
मेरठ: ग्राहक बनकर पहुंचे एएसपी ने होटल में मारा छापा, मचा हड़कंप, भारी मात्रा में अवैध शराब बरामद, होटलो पर करवाई

जल दिवस के अवसर पर बौद्धिक सत्र की थीम हर एक बूंद को सहेजो रही। आपदा में अवसर विषय पर जन्तु विभागाध्यक्ष डा0 योगेन्द्र पाल सिंह ने सवयंसेवकों को कठिन परिस्थिति में भी धैर्य के साथ बेहतर प्रबंधन कर चुनौती को कामयाबी में बदलने की कला और कौशल पर प्रभावशाली व्याख्यान दिया। समस्त गतिविधियों की व्यवस्था राजेन्द्र सिंह टोली ने की। कुशल संचालन एनी ने किया। अमित, विशू, पारीक, अंकित, सागर, रितिक अश्वनी, अनु, मुस्कान, नौरीन, पप्पन, गौरव, मसीचरण आदि का सहयोग रहा। दिवस का स्थगन राष्ट्रगान के साथ हुआ।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: