Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP में बारिश का कहर‚ अलग-अलग हादसों में 16 लोगों की मौत‚ मरने वालों में 5 बच्चे भी शामिल

आंकड़ों के अनुसार जौनपुर और फतेहपुर में करीब 8 लोगों की मौत हुई है. दोनों जनपदों में मकान की छत और दीवार गिरने से चार-चार लोगों की जान गई है. इसके अलावा बाराबंकी में दो, अमेठी में दो, कौशांबी, सीतापुर, अयोध्या और रायबरेली में एक-एक लोगों की मौत हुई हैं.

खबर शेयर करें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में पिछले कुछ समय से हो रही मूसलाधार बारिश (Incessant Rain) ने आम लोगों का जनजीवन बुरी तरह से अस्त-व्यस्त कर दिया है. इस दौरान कई जगह हुए बड़े हादसों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चकी है. जबकि कई घायल हैं, जिनका इलाज चल रहा है. हादसों के बाद राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जानमाल के नुकसान पर गहरा शोक प्रकट करते हुए अधिकारियों को पीड़ितों की मदद करने का निर्देश दिया हैं.

जौनपुर और फतेहपुर में 8 लोगाें की मौत

विज्ञापन

आंकड़ों के अनुसार जौनपुर और फतेहपुर में करीब 8 लोगों की मौत हुई है. दोनों जनपदों में मकान की छत और दीवार गिरने से चार-चार लोगों की जान गई है. इसके अलावा बाराबंकी में दो, अमेठी में दो, कौशांबी, सीतापुर, अयोध्या और रायबरेली में एक-एक लोगों की मौत हुई हैं. जौनपुर के सुजानगंज क्षेत्र के सरायखानी गांव में एक कच्चे मकान की छत गिरने से एक ही परिवार के तीन लोगों की जान चली गई है. इादसे में दो अन्य घायल हैं. मरने वालों में भरत लाल जायसवाल (40), उनकी पत्नी गुलाबा देवी (36) और 9 साल की बच्ची साक्षी भी शामिल है

फतेहपुर में तीन हादसों में चार की मौत
फतेहपुर में पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश लोगों पर आफत बनकर टूटी है. जिले के तीन अलग-अलग जगहों पर ढही कच्ची दीवार व छत के मलबे में दबकर तीन बच्ची समेत चार की मौत हो गई. दंपति समेत तीन लोग गंभीर घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सुल्तानपुर घोष के दरियापुर गांव में 13 साल की गुड़िया व 3 साल की मुस्कान की मौत हुई. कल्यानपुर के महरहा गांव में 2 साल की कोमल की मौत हो गई और दंपति गंभीर रूप से घायल हो गए. ललौली थाना क्षेत्र के जजरहा गांव में 26 साल के राकेश की मौत हो गई. पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. राजस्व अधिकारी घाटना स्थल पर पहुंच हर संभव मदद का आश्वासन दिया है.

बाराबंकी में पिता-पुत्र की मौत
बाराबंकी में भी पिछले 12 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश ने दो लोगों की जान ले ली. रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र के बसैगापुर गांव में कच्ची दीवार गिरने से पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई.  ग्रामीणों ने मलबे को खोदकर पिता और पुत्र का शव निकाला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. कच्चे मकान के मलबे में दबने से तिलोई में एक बच्ची की मौत तो गौरीगंज में अधेड़ की मौत हो गई.

इन जिलों में भी गयी जान
अयोध्या में भी लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. थाना पूराकलंदर के दोस्तपुर गांव में घर की कच्ची दीवार गिरने से वृद्ध महिला की मौत हो गई. वृद्ध महिला की समधन व उसका पोता घायल हो गए. सभी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.  कौशांबी में भी लगातार हो रही बारिश के कारण एक मकान गिर गया जिसके मलबे में दब कर पत्नी की मौत गई जबकि पति का इलाज़ चल रहा है. घटना चायल तहसील के बिरनेर गांव की है. उधर सीतापुर के महमूदाबाद कोतवाली इलाके के नवाबपुर में तेज हवाओं व बारिश के चलते दीवार गिरने से मलबे में दबकर भाई की मौत हो गई जबकि तीन बहनें गम्भीर रूप से घायल हैं.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: