Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

Night Curfew In Up: दिल्ली के बाद नोएडा/ गाजियाबाद और मेरठ में नाइट कर्फ्यू का एलान

Night Curfew In Up: दिल्ली के बाद नोएडा/ गाजियाबाद में नाइट कर्फ्यू का एलान

Night Curfew In Noida:  देश के अन्य राज्यों के बाद यूपी में भी काेरोना के चलते कड़ी पाबंदियों का दौर शुरू हाे चुका है। दो दिन पहले जहां दिल्ली में Night Curfew लगाने के एलान किया गया तो आज UP के गाजियाबाद‚ मेरठ और नोएडा-ग्रेटर नोएडा में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इन तीनों जगह आज रात से बेवजह निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

Night Curfew In Meerut: मेरठ में जिला प्रशासन ने 18 अप्रैल तक नाईट कर्फ्यू घोषित कर दिया है। रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक पूरे जनपद में नाईट कर्फ्यू का एलान किया गा है। डीएम के.बालाजी ने आदेश दिए है कि अतिआवश्यक कार्यो को छोड़कर सभी गतिविधिया पर पूरी तरह से पाबंदी रहेंगी।

18 अप्रैल बंद रहेंगे शिक्षण संस्थान

नाईट कर्फ्यू के साथ ही जनपद में अब सभी शिक्षण संस्थानों 18 अप्रैल तक बन्द कर दिया गया है। इस दौरान सभी स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर भी 18 अप्रैल तक बन्द रहेंगे। हालांकि जिन स्कूल और कॉलेज में परीक्षाए चल रही है वो यथावत रहेगी। ये भी कहा गया है कि स्कूल और कॉलेज में टीचर्स और स्टाफ को बुलाने के लिए भी बीएसए, डीआओएस और उच्च शिक्षा अधिकारी से अनुमति लेनी आवश्यक होगी।

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन की आशंका से फिर घर लौटने लगे प्रवासी मजदूर, बस और रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़

गौतमबुद्धनगर जिला प्रशासन ने एलान किया है कि रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। इस संबंध में गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बृहस्पतिवार दोपहर में स्वास्थ्य व जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर Night Curfew लगाने को लेकर फैसला लिया है। मिली जानकारी के अनुसार अगर हालात स्थिर रहे तो यह नाइट कर्फ्यू 17 अप्रैल की सुबह तक प्रभावी रहेगा।

गाजियाबाद में भी नाइट कर्फ्यू

Night Curfew In Ghaziabad: गाजियाबाद में जिला सूचना अधिकारी ने बताया है कि जिले में कोविड-19 संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय ने 17 अप्रैल तक Night Curfew लगा दिया है। नोएडा की तरह यहां भी रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा। उन्होने यह भी बताया कि जिले में सभी शिक्षण संस्थाएं, स्कूल, कॉलेज, कोचिंग सेंटर को आगामी 17 अप्रैल तक बंद करने के आदेश हैं। वहीं, जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा अथवा प्रैक्टिकल चल रहे हैं, वह यथावत परीक्षा के दिन खुलेंगे।

ये भी पढ़ें- Delhi Corona News: Corona Vaccine लगाने वाला ही निकला Positive, मचा हड़कंप.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री Yogi adityanath ने बुधवार को कोरोना संक्रमण की दृष्टि से संवेदनशील 13 जिलों में संक्रमण की रोकथाम के लिए वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों संग समीक्षा बैठक की थी। उन्होंने निर्देश दिए थे कि जिन जिलों में प्रतिदिन मिलने वाले कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 100 पार हैं, वहां माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश के संबंध में जिलाधिकारी स्थानीय स्थिति के अनुरूप निर्णय लें। ऐसे जिलों में रात्रि में आवागमन नियंत्रित रखने के संबंध में भी समुचित निर्णय लिया जा रहा है, लेकिन किसी भी परिस्थिति में आवश्यक सामग्री जैसे दवा, खाद्यान्न आदि के आवागमन को बाधित न किया जाए।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: