Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

मुरादाबाद: कोरोना टीका लगने के अगले दिन वार्ड ब्वाय की मौत, CMO ने कहा- हार्ट अटैक से गई जान

मुरादाबाद. उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के ज़िला अस्पताल में तैनात वार्ड ब्‍वॉय (Ward Boy) की कोरोना वैक्सीन लगने से अगले दिन अचानक मौत हो गई. जिसके चलते हड़कंप मच गया. बताया जा रहा है कि 46 वर्षीय महिपाल सिंह (Mahipal Singh) की रविवार को अचानक तबीयत खराब हुई और कुछ समय बाद ही उसकी मौत हो गई. मृतक महिपाल सिंह के परिजनों का आरोप है कि 16 जनवरी को कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) अभियान के दौरान वैक्सीन लगाई गई थी और उनकी मौत टीका की वजह से हुई है. लेकिन हालांकि, CMO एमसी गर्ग ने परिजनों के आरोपों को ख़ारिज करते हुए कहा है कि महिपाल के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में मौत की वजह हार्ट अटैक आई है.

वही जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह ने भी महिपाल सिंह की मौत वजह हार्ट अटैक से होना बताया है. डीएम ने कहा है कि अगर कोई भी महिपाल की मौत को कोरोना वैक्‍सीन से जोड़कर अफवाह फैलाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. आपको बता दे कि 46 साल के स्वास्थ्यकर्मी महिपाल सिंह को 16 जनवरी के दिन कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी. इसके बाद महिपाल सिंह घर चले गए थे. लेकिन घर पर जाने के बाद अचानक उनकी तबीयत बिगड़ गयी. इसके बाद महिपाल को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनकी मौत हो गई. परिवार का आरोप है कि टीका लगाने के पहले महिपाल की मेडिकल जांच भी नहीं की गई थी.

महिपाल की मौत के बाद जिला स्वास्थय विभाग में हड़कंप मच गया। घटना के तुरन्त बाद मुरादाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी एससी गर्ग महिपाल के घर पहुंचे. उनका कहना है कि महिपाल को सीने में जकड़न और सांस लेने में दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था. जहां उनकी मौत हो गई.

परिवार के आरोपों पर सीएमओ ने कहा कि शव का पोस्टमॉर्टम करवाया गया है. सीएमओ का कहना है कि कुछ लोग यह भ्रम उत्पन्न कर रहे हैं कि मुरादाबाद में वैक्सीन की वजह से किसी की मृत्यु हुई है. मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृत्यु का कारण हार्ट अटैक आया है. इस घटना का वैक्सीन से कोई संबंध नहीं पाया गया है. सीएमओ ने बताया कि टीकाकरण अभियान के तहत मुरादाबाद के 479 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया गया था और सभी की हालत सही है. महिपाल के परिजनों के मुताबिक उसे पहले से निमोनिया था, जिसका इलाज चल रहा था.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: