Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

Meerut: काेरोना के चलते इस बार भी नही होगा ऐतिहासिक नौचंदी मेले का आयोजन

Meerut: देश के अनेक हिस्सों में कोरोना संक्रमण (Covid-19) तेजी से फैल रहा है। इतना ही नहीं, आठ राज्यों में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश में भी कोरोना (Corona patient UP) की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। मेरठ जिले में बुधवार को 51 कोरोना मरीज मिले हैं। जबकि पूरे प्रदेश में बुधवार को 1230 मरीज मिले।

बढ़ती संख्या ने जिला प्रशासन को चिंता में डाल दिया है। जानकारी हो कि कोरोना के मामले में प्रदेश में मेरठ का तीसरा नंबर है। मेरठ में बढ़ते मरीजों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने मेरठ में नौचंदी मेले के आयोजन पर रोक लगा दी है। वहीं, पिछले बार भी नौचंदी मेला नहीं लग सका था।

अभी तक मेरठ में 21819 लोगों को कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। जबिक 410 लोगों की जान जा चुकी है। हालांकि राहत यह है कि 21 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं। चिंता की बात यह है कि अभी भी 177 केस एक्टिव हैं जो होम आइसोलेंशन में हैं।

नहीं लगेगा नौचंदी मेला

मेरठ में बढ़ती कोरोना मरीजों की संख्या सरकार को चिंता में डाल रही है। जिसको देखते हुए सरकार ने कुछ कदम उठाए हैं। सरकार ने इस बार भी नौचंदी मेले (Nauchandi mela) के आयोजन पर रोक लगा दी है। क्योंकि नौचंदी मेले में रोजाना लाखों की संख्या में भीड़ जुटती है। इतना ही नहीं, झूले में झूलने से लेकर खाने की दुकानों तक एक-दूसरे के संपर्क में आ ही जाते हैं। नौचंदी ग्राउंड सीमित होने के चलते यहां संक्रमण का और भी ज्यादा खतरा है। जिसके चलते मेले के आयोजन पर रोक लगा दी गई है।

यूपी में बुधवार को मिले 1230 मरीज

उत्तर प्रदेश मेंं बुधवार को कोरोना के 1230 मरीज मिले। जबकि 11 लोगों की मौत भी हो गई। प्रदेश में बुधवार को 534 मरीज स्वस्थ भी हुए। अभी प्रदेश में 9848 एक्टिव केस हैं। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मरीज लखनऊ में मिले हैं यहां 361 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई जबिक 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं, कानपुर में 97, प्रयागराज में 56, वाराणसी में 116, नोएडा में 27, मुजफ्फरनगर में 24, सहारनपुर में 43 मरीज मिले हैँ।

स्कूल भी हैं बंद

सरकार ने पहले 31 माच्र तक सभी 8 कक्षा तक के विद्यालय बंद रखने के आदेश दिए थे। 30 मार्च को सरकार ने विद्यालय बंद रखने की अवधि को 4 अप्रैल तक के लिए बढ़ा दिया है। जिसके बाद से कक्षा 8 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे जबिक उससे ऊपर की कक्षाएं व कॉलेज में कोविड नियमों का पालन कर सुचारु रहेंगे।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: