Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

मेरठ देहात: पंचायत भवन निर्माण को लेकर दो पक्ष आमने सामने, पुलिस ने कराया मामला शांत

Author: मनोज कुमार

मौके पर मौजूद पुलिस :फोटो-आँखों देखी लाइव

मेरठ जिले के किठौर थाना क्षेत्र के गांव भड़ौली ने ग्राम पंचायत भवन के निर्माण को लेकर भूमि विवाद थमने का नाम नही ले रहा। जिसके बाद मंगलवार को थाना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को हस्तक्षेप करना पड़ा। लेकिन देर शाम तक कोई समाधान नही हो सका। दोनो पक्षों को संतुष्ट कर थाना पुलिस वापस थाना लौट गई।

दरअसल किठौर थाना क्षेत्र के भड़ौली गांव में प्रधान पक्ष खसरा नंबर 311 पर एक पंचायत घर बनवाना चाहता है। जिसके चलते माछरा ब्लॉक व तहसील प्रशासन की टीम जमीन को चिन्हित करने पहुंची थी। इस दौरान दूसरे पक्ष ने उक्त जमीन को अपना बताते हुए चिन्हीकरण का विरोध किया। दूसरे पक्ष का कहना है कि 13 परिवारों का इस जमीन पर कई दशकों से कब्जा है। उन्होंने इस जमीन पर चारदीवारी भी की हुई है। मामला कोर्ट में विचाराधीन है।

इस दौरान दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। देखते ही देखते मौके पर काफी भीड़ जमा हो गयी। माहौल को गर्माता देख पुलिस ने दोनों पक्षो के जिम्मेदार लोगों से बातचीत कर गरमाये माहौल को शांत किया। वहीँ कानूनगो धर्मपाल सिंह ने बताया कि उक्त खसरा नम्बर राजस्व अभिलेखों में बंजर भूमि में दर्ज है।

इस बारे में किठौर थाना प्रभारी निरीक्षक अरविंद मोहन शर्मा का कहना है कि दोनो पक्षो के लोगो से बातचीत कर विवाद को सुलझाया जा रहा है। निर्माण कार्य दोनो पक्षों की सहमति से ही होगा। साथ ही दोनों पक्षों को सख्त हिदायत दी गई है कि अगर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का प्रयास किया गया तो पुलिस उनके खिलाफ सख्ती से पेश आएगी।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: