Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

Lucknow: कोरोना पॉजिटिव पिता को लेकर अस्पतालों के चक्कर लगाता रहा बेटा‚ समय से इलाज न मिलने पर बुजुर्ग ने तोड़ा दम

इस घटना से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि Lucknow में स्वास्थ्य सेवाओं [Health services ] की स्थिति कितनी बेहतर है।

खबर शेयर करें

Corona in up: लखनऊ में कोरोना संक्रमित [ Corona infected ] पिता को लिए हो हुए एक बेटा जनपद के सारे अस्पतालों के चक्कर लगाता रहा लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी पिता के लिए Hospital में एक बेड का इंतजाम नहीं हो सका। जिसके चलते इलाज के अभाव में बुजुर्ग पिता की मौत [death] हो गई। इस घटना से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि Lucknow में स्वास्थ्य सेवाओं [Health services ] की स्थिति कितनी बेहतर है।

ये भी पढ़ें- Agra Ballot Robbery:- मतपेटी लूट का Video Viral, दोनों जगह दोबारा होगा मतदान

जानकारी के अनुसार कोरोना पॉजिटिव [ Corona positive ] मरीज सुशील कुमार श्रीवास्तव की इलाज ना मिल पाने के कारण शुक्रवार मौत हो गई। मृतक के बेटे आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि वह पिताजी को पूरे दिन हॉस्पिटलों में इधर उधर लेकर घूमता रहा। लेकिन कहीं पर भी उन्हें एडमिट नहीं किया गया। ऑक्सीजन का स्तर कम होने से उसके पिता की हालत लगातार बिगड़ती रही और अंत में उनकी मौत हो गई।

ये भी पढ़ें- सावधानǃ UP में अब बिना मास्‍क पकड़े गए तो लगेगा 1 हजार रुपये जुर्माना

आशीष ने यह भी बताया कि शाम को बड़ी मुश्किल से एक प्राइवेट हॉस्पिटल में पिता को एडमिट किया लेकिन अस्पताल के दरवाजे पर ही पिता ने दम तोड़ दिया। आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सरकार के द्वारा भी उन्हें किसी प्रकार की मदद नहीं मिली है। उन्होंने सरकारी वेबसाइट पर भी ऑनलाइन भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन किया था बावजूद इसके उन्हें अस्पताल में बेड नहीं मिल सका।

बता दे कि शुक्रवार को सुशील कुमार श्रीवास्तव की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। उनका ऑक्सीजन स्तर लगातार गिर रहा था। बेटे ने ऑक्सीजन की कमी होने पर इधर उधर से ऑक्सीजन सिलेंडर अरेंज किया और पिता को अपनी कार में रखकर अस्पतालों की खाक छानता रहा। लेकिन लाख प्रयास के बाद भी पिता के लिए बेटा बिस्तर का इंतजाम नहीं कर सका। बाद में बेटा मृतक पिता के शव को लेकर घर आ गया।

ये भी पढ़ें- Up Panchayat Chunav 2021: मतदान के दौरान 5 से अधिक लोगों के जुटने पर लगी रोक, उल्लंघन करने पर लगेगी रासुका

बता दे कि उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण को देखते हुए CM योगी रोजाना टीम 11 के साथ मीटिंग कर रहे हैं। शुक्रवार को लिए गए फैसलों में यूपी में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला भी लिया है। योगी सरकार राज्य में बेहतर स्वास्थय सेवाओं का दावा कर रही है लेकिन लखनऊ की ये घटना योगी सरकार के दावों की पोल खोलने के लिए काफी है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: