Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

पश्चिमी यूपी में किसानों ने कब्जाए रेलवे ट्रैक, दर्जनों ट्रेनें प्रभावित, हज़ारों यात्री परेशान

Manoj kumar

रेलवे ट्रैक पर किसान

उत्तर प्रदेश: लखीमपुर कांड में मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद भी किसानों का आक्रोश थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारतीय किसान यूनियन ने ग्रह राज्यमंत्री के इस्तीफे को लेकर आज रेल रोको अभियान चलाया। जिसके बाद आज भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने रेलवे ट्रैक पर कब्जा कर लिया है। पश्चिमी यूपी के कई जिलों में किसानों द्वारा ट्रेनें रोकी गयीं। इस दौरान यात्री हलकान रहे।

पुलिस फ़ोर्स

मेरठ के थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के मेरठ कैंट स्टेशन से पहले किसान रेलवे ट्रैक पर बैठ गए हैं। हालांकि किसानों की संख्या काफी कम नजर आयी। लेकिन आंदोलन के चलते मेरठ से होकर गुजरने वाली करीब 3 से ज्यादा ट्रेनें बाधित हो गई है। जिन्हें पिछले स्टेशनों पर रोक दिया गया है। किसानों के माने तो लखीमपुर कांड के बाद मंत्री को इस्तीफा दे देना चाहिए या फिर सरकार मंत्री को हटा दें । वही किसानों के हंगामे की आशंका के चलते भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

मेरठ में रेलवे ट्रैक पर किसान

मेरठ के ही सकौती, कंकरखेड़ा और परतापुर के रेलवे ट्रैक पर किसानों ने कब्जा किया है। वही सकौती और परतापुर में भी किसान इकट्ठा हो रहे हैं। किसानों के आंदोलन के चलते यात्रियों को खासी परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है। मेरठ के रेलवे स्टेशन पर यात्री परेशान है। वहीं पुलिस प्रशासन किसान नेताओं से बातचीत करके उन्हें मनाने में जुटा हुआ है।

मुजफ्फरनगर में खतौली रेलवे स्टेशन पर पुलिस अधीक्षक नगर अर्पित विजयवर्गीय, क्षेत्राधिकारी खतौली आरके सिंह, थाना प्रभारी खतौली धर्मेंद्र कुमार भारी पुलिस फोर्स के साथ रेलवे स्टेशन पर ही मौजूद हैं। उधर मंसूरपुर रेलवे स्टेशन पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता स्टेशन पर धरना देकर बैठे हुए हैं और जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

सहारनपुर रेलवे स्टेशन पर भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। वहीं बिजनौर के मौजमपुर रेलवे स्टेशन पर किसान यूनियन द्वारा चलाए जा रहे रेल रोको अभियान में किसान धरने पर बैठे हुए हैं। मोअज्जमपुर रेलवे स्टेशन पर रेल रोको आंदोलन के दौरान किसान और पुलिस बल मौजूद हैं। 11:40 बजे से सिद्धबली एक्सप्रेस स्टेशन पर खड़ी हुई है, जिससे कई रेल यात्री काफी परेशान नजर आए।

बागपत जनपद के अग्रवाल मंडी टटीरी कस्बे में बागपत रोड रेलवे स्टेशन पर शामली से दिल्ली जाने वाली पैसेंजर ट्रेन अपने निर्धारित समय से दिल्ली के लिए रवाना हुई। उस  समय रेलवे स्टेशन पर भारतीय किसान यूनियन का कोई कार्यकर्ता उपस्थित नहीं रहा। हालांकि यहां भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

शामली में भी मानपुर फाटक के पास रेलवे ट्रैक पर भाकियू नेताओं ने दरी बिछाकर रेलवे ट्रैक पर कब्जा जमाया हुआ है। शामली के कांधला स्टेशन पर भाकियू कार्यकर्ता नहीं पहुंचे, हालांकि पुलिस फोर्स तैनात रहा।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: