Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP में डिग्री कॉलेज और University भी 15 मई तक बंद‚ ऑनलाइन क्लास भी स्थगित

Coronavirus uttar pradesh: स्कूल-कॉलेजों के बाद अब राज्य सरकार ने सभी उच्च शिक्षण संस्थाओं और विश्वविद्यालयों को 15 मई तक बंद करने का आदेश दे दिया है। इसक अलावा ऑनलाइन क्लासों को भी स्थगित कर दिया गया है।

खबर शेयर करें

Coronavirus uttar pradesh: उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण पर रोक लगाने के लिए योगी सरकार ने एक और कदम बढ़ाया है। स्कूल-कॉलेजों के बाद अब राज्य सरकार ने सभी उच्च शिक्षण संस्थाओं और विश्वविद्यालयों को 15 मई तक बंद करने का आदेश दे दिया है। इसक अलावा ऑनलाइन क्लासों को भी स्थगित कर दिया गया है। सरकार के आदेश के अनुसार अब बेसिक से लेकर सभी उच्च शिक्षण संस्थान तक 15 मई तक पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। किसी भी तरह की शैक्षिक गतिविधि नहीं हो पाएगी।

बता दें कि यूपी में कोरोना संक्रमण के मामलों में पहले के मुकाबले कमी आई है। हालांकि मृत्यु दर पहले से ज्यादा बढ़ गई है। पिछले 24 घंटे में यूपी में 25‚858 नए मामले सामने आए हैं। जबकि मंगलवार को 352 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो गई है। राज्य में अब कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 13‚68183 हो गई है। जबकि कुल जान गवाने वाले लोगों की संख्या 13‚798 तक पहुंच गई हैं एक्टिव केस की बात करें तो यूपी में इस समय कुल 2,72,568 एक्टिव केस है।

ये भी जानकारी दे दें कि राज्य में अब छह मई की सुबह सात बजे तक लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। हालांकि सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए छूट दी गई है। वही सभी औद्योगिक इकाइयों भी चालू हैं।

ये भी पढ़ें- Lockdown In Bihar: बिहार में नीतीश सरकार ने 15 मई तक के लिए लगाया Lockdown

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav Results 2021: पंचायत चुनाव में BJP को हर जगह करारी शिकस्‍त, SP-BSP ने मारी बाजी

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement