Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

#Corona update: यूपी के लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

#Corona Update: यूपी के लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

corona update in up today live in hindi: उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में कोरोना संक्रमण (Corona Infection)  के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने शुक्रवार को बैठक की और टीम को दिशा-निर्देश दिए। लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर शहरों में बढ़ते कोरोना मामलों को रोकने के लिए सीएम ने सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों को 50 प्रतिशत मानव संसाधन क्षमता के साथ काम करने का आदेश दिया। उन्होंने शीर्ष अधिकारियों को आदेश दिया कि वे कोविड-19 प्रोटोकॉल का सामाजिक अनुपालन (Social Distancing) और कार्यालयों में विभिन्न बदलावों में काम करने सहित सतर्कता और पूर्ण अनुपालन सुनिश्चित करें।

ये भी पढ़ें- School Close In Delhi: दिल्ली में अगले आदेश तक नही खुलेंगे स्कूल- CM Arvind Kejriwal

सीएम ने यह भी कहा कि लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी और कानपुर शहरों के सभी सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालय अपनी सुविधा के रूप में ‘घर से काम’ करने की अनुमति देंगे। ताकि संक्रमण के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारियों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोविड प्रोटोकॉल के साथ राज्य के सभी कार्यालय पूरी तरह से अनुपालन कर रहे हैं, जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग भी शामिल है।

सभी राजनीतिक दलों से होगा विचार विमर्श

योगी सरकार कोरोना को हराने के लिए प्रतिबद्ध है। कोरोना के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए, एक नई रणनीति तैयार करने के उद्देश्य से राज्यपाल की उपस्थिति में तीन दिवसीय संवाद का एक विशेष कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। जिसके तहत 11 अप्रैल को राजनीतिक दलों के साथ संवाद का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस बैठक में राजनीतिक दलों के अध्यक्ष, विधानमंडल के दोनों सदनों के सभी दलों के प्रमुख नेता मौजूद रहेंगे। 12 अप्रैल को सभी महापौर, पार्षद, स्थानीय निकायों के प्रतिनिधियों सहित अध्यक्ष के साथ संवाद का एक विशेष कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 13 अप्रैल को धर्मगुरुओं के साथ चर्चा होगी।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: