Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तर प्रदेश

UP: मंदिर की फसल बेचने के लिए SDM ने मांगा भगवान श्री राम का आधार कार्ड

मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। लोगों ने यह सोशल मीडिया पर आधार कार्ड मांगने वाले एसडीएम की ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

खबर शेयर करें
फोटो सोशल मीडिया

UP: घटना उत्तर प्रदेश के बांदा जनपद से है। जहां राम जानकी मंदिर की जमीन पर बोई गई गेहूं की फसल को बेचने के लिए पुजारी सरकारी क्रिया केंद्र पर पहुंचा तो SDM ने उनसे भगवान श्री राम का आधार कार्ड मांग लिया। आरोप है कि भगवान का आधारकार्ड नही दिखाने पर ई पोर्टल से गेहूं खरीद का सत्यापन रद्द कर दिया गया। [SDM asked for Aadhar card of Lord Shri Ram hindi news]

मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। लोगों ने यह सोशल मीडिया पर आधार कार्ड मांगने वाले एसडीएम की ट्रोल करना शुरू कर दिया है। हालांकि SDM ने इन आरोपो को खारिज किया है। उनका कहना है कि उन्हाेेने केवल पुजारी से ये कहा था कि सरकारी क्रय निति के अनुसार उनकी फसल नही खरीदी जा सकती है।

आपको बता दें कि बांदा के अतर्रा तहसील के खुरहंड गांव में करीब 40 बीघा जमीन की रजिस्ट्री राम जानकी मंदिर के नाम पर दर्ज कराई गई है। इस जमीन की देख-रेख मंदिर के पुजारी राम कुमार दास करते हैं। फसल बेचकर जो पैसे मिलते हैं उससे मंदिर की देख-भाल और साल भर का खर्च चलता है।

इस बार भी इस जमीन पर गेहूं की फसल बोई गई थी जिसे काटकर मंदिर के पुजारी सरकारी क्रय केंद्र पर बेचने के लिए पहुंचे। लेकिन आरोप है कि यहां एसडीएम सौरभ शुक्ला ने भगवान श्री राम का आधार कार्ड पुजारी से मांग लिया। पुजारी ने कहा कि वह भगवान श्रीराम का आधार कार्ड कहां से लाए।

फिलहाल सरकारी क्रय केन्द्र पर सरकारी निति की के अनुसार गेहूं खरीद होने से पुजारी को मना कर दिया गया है। मामलेे में अभी तक किसी उच्च अधिकारी की प्रतिक्रिया सामने नही आई है। यह भी पढ़ें- भगवान शिव के हाथ में दिखाया शराब का ग्लास और मोबाइल‚ इंस्टाग्राम के खिलाफ शिकायत दर्ज

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: