Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

UP: योगी सरकार का आदेश‚ अब बिना डॉक्टर की पर्ची के नही मिलेगा Oxygen Cylinder

नई गाइडलाइन के अनुसार अब निजी तौर पर कोई भी ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं खरीद पाएगा। ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है।

खबर शेयर करें
नई गाइडलाइन के अनुसार अब निजी तौर पर कोई भी ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं खरीद पाएगा।  ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है।

Lucknow news: देशभर में चल रही है ऑक्सीजन की कमी के चलते योगी सरकार (Uttar Pradesh Government) ने ऑक्सीजन सिलेंडर  (Oxygen Cylinder) को लेकर नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन [ Oxygen Cylinder New guideline in up ] के अनुसार अब निजी तौर पर कोई भी ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं खरीद पाएगा। ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने यह कदम उठाया है।

आदेश में कहा गया है कि स्थिति बहुत गंभीर है जिसके चलते सरकार को यह कदम उठाना पड़ा है। अब बेहद गंभीर स्थिति को छोड़कर किसी को भी निजी तौर पर ऑक्सीजन का सिलेंडर नहीं दिया जाएगा। ऑक्सीजन सिलेंडर केवल संस्था को ही सप्लाई किया जाएगा। बहुत गंभीर स्थिति होने पर निजी तौर पर ऑक्सीजन का सिलेंडर दिया जा सकता है लेकिन उससे पहले खरीदार को डॉक्टर की लिखी हुई परची और अपना आधार कार्ड जमा कराना होगा।

ये भी पढ़ें- वित्त मंत्री ने दिया Remdesivir और Oxygen की ‘निर्बाध आपूर्ति’ का आश्वासन

इसके अलावा ऑक्सीजन रिफिलिंग सेंटर पर भी सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम जारी करने के निर्देश दिए गए हैं। आपको बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर के चलते राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन को लेकर मारामारी मची हुई है। राज्य में अभी करीब पौने तीन लाख से ज्यादा एक्टिव केस है। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पिछले 24 घंटे में 33,106 संक्रमित रोगी मिले हैं जबकि 187 मरीजों की मौत हुई है। इसके बाद मौत का आंकड़ा दस हजार के पार पहुंच गया है। राज्य के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव हो गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

बता दें कि लखनऊ में कोरोना वायरस के संकट से निपटने के लिए अस्पतालों की स्थिति कमजोर होती जा रही है। इसे देखते हुए डॉ राजीव लोचन को बलरामपुर अस्पताल के डायरेक्टर पद से भी हटा दिया गया है। वह 10 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हो गए थे। अब उनकी जगह नई जिम्मेदारी संतोष कुमार पांडे को दी गई है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement