Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

बेटा निकला नालायक तो हाथियों के नाम की, 5 करोड़ की संपत्ति, दिलचस्प है कहानी…

आपने कई कहानियां सुनी होंगी, जिसमें अपने मुंह मोड़ लेते हैं लेकिन बेजुबान जानवर वफादारी निभा जाते हैं। इसका जीता जागता उदाहरण पटना से सटे दानापुर के जानीपुर इलाके का रहने वाला अख्तर इमाम है। लोग उन्हें ‘हाथी काका’ के नाम से भी जानते हैं। इसके पीछे की कहानी भी काफी दिलचस्प है।

अख्तर ने अपने बेटे को जमीन जायदाद और संपत्ति से बेदखल कर दिया है। उन्होंने अपनी सारी संपत्ति अपने दो हाथियों के नाम लिख दी। बेटे को बेदखल किए 9 महीने बीत चुके हैं लेकिन अख्तर खुद को अकेला या बेसहारा महसूस नहीं करते हैं।ऐसा इसलिए है क्योंकि बेटों की तुलना में हाथियों पर अधिक विश्वास करते हैं। यही कारण है कि लोग उन्हें ‘हाथी काका’ कहते हैं।

अख्तर के दो हाथी हैं। एक का नाम रानी और दूसरी का नाम मोती है। सुबह से लेकर रात तक उनका समय उनके साथ ही बीतता है। वह हाथियों के नाम पांच करोड़ की जमीन लिखने के लिए सुर्खियों में आया।  उसने अपनी संपत्ति दो भागों में दर्ज की है।  एक हिस्सा उसकी पत्नी और दूसरा हाथियों का है।

हाथी के नाम बैंक बैलेंस भी हैं

हाथी काका कहते हैं कि जब मैं इस दुनिया मे नहीं रहूंगा तो मेरा घर, बैंक बैलेंस, खेत, खलिहान सब हाथी के हो जाएंगे। इस बीच अगर हाथियों के साथ कुछ होता है, तो ऐरावत संगठन को संपत्ति का अपना हिस्सा मिलेगा। वह कहते हैं कि मेरा जीवन हाथियों को समर्पित है। हाथी उनके लिए किसी साथी से कम नहीं हैं।

बेटे को झूठे रेप केस में फंसाया

अख्तर को अपने इकलौते बेटे को संपत्ति से बेदखल करने का कोई अफसोस नहीं है।  उसने बताया कि उसका बेटा मिराज उर्फ पिंटू नालायक निकला। उसने मुझे अपनी प्रेमिका के झूठे बलात्कार के मामले में फंसाया मुझे जेल जाना पड़ा। जांच के दौरान आरोप झूठे निकले और मुझे बरी कर दिया गया। बेटे ने मेरे हाथियों को भी मारने की कोशिश की लेकिन पकड़ा गया।  इसके बाद मैंने हाथियों के नाम पर संपत्ति करने का फैसला किया।

हाथियों ने  जान बचाई

अख्तर ने कहा कि एक बार दो हथियारबंद लोग उन्हें मारने के लिए घर में घुसे थे, हाथियों ने शोर मचाकर उन्हें और आसपास के लोगों को जगाया। शोर सुनकर हथियारबंद लोग भाग गए और इस तरह मेरी जान बच गई।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement