Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

Remadecivir injections की जगह लगाते थे पानी का इंजेक्शन‚ फर्जीवाड़ें का पर्दाफाश कर 8 आरोपी गिरफ्तार

Black Marketing of Remdesivir Injection In Meerut: पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि वे अस्पताल में आने वाले Remadecivir injections की जगह मरीजों को पानी का इंजेक्शन लगा दिया करते थे और इस तरह बचाये गये इंजेक्शन को 25 से 30 हजार में ब्लैक कर दिया करते थे।

खबर शेयर करें

Black Marketing of Remdesivir Injection In Meerut: उत्तर प्रदेश के मेरठ में कोरोना संक्रमण के गंभीर मरीजों के जान बचाने वाली रेमडेसिविर इंजेक्शनों की कालाबाजारी का पर्दाफाश किया। मामला थाना जानी का है जहां पुलिस ने रेड में मेरठ के सुभारती मेडिकल कालेज के कुल आठ लोगों को पकड़ा गया है। इसमें छह गार्ड समेत दो कर्मचारी हैं।  दोनों कर्मचारियों के नाम अंकित शर्मा रोहटा, और आबिद खान सिसौला है जिन्हे गिरफ्तार कर लिया।

पूछताछ में उन्होंने स्वीकार किया कि वे अस्पताल में आने वाले Remadecivir injections की जगह मरीजों को पानी का इंजेक्शन लगा दिया करते थे और इस तरह बचाये गये इंजेक्शन को 25 से 30 हजार में ब्लैक कर दिया करते थे।

ये भी पढ़ें- Delhi High Court की चेतावनी‚ ऑक्सीजन सप्लाई रोकने वालों को बख्शेंगे नही


इसका खुलासा उस समय हुआ जब अस्पताल में जिस मरीज के लिये Remadecivir Injections मंगाया गया था उसे स्टाफ ने पानी का इंजेक्शन लगा दिया, जिससे कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। इसी इंजेक्शन को 30 हजार में बेच दिया गया। पुलिस ने पकड़े गये आरोपियों से की गई पुछताछ के आधार पर देर रात और आज कई जगह छापा मार कर वह इंजेक्शन बरामद कर लिया। इस मामले में अस्पताल के ट्रस्टी समेत दस लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करवाया गया है।

ये भी पढ़ें- New Delhi: दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में Oxygen खत्म होने से 25 मरीजों की मौत

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने बताया कि सुभारती में रेमडेसिवर की कालाबाजारी में बड़ा नेटवर्क चल रहा था,इंजेक्शन को बाहर ब्लैक में 25 हजार का बेचा जा रहा था और मरीज को पानी का इंजेक्शन लगाया जा रहा था। उन्होंने यह भी बताया कि इस मामले में आरोपियों पर रासुका लगाने की तैयारी की जा रही है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: