Connect with us

Hi, what are you looking for?

राजस्थान

राजस्थान: उदयपुर के एक स्कूल के शौचालय में मिला नवजात बच्चा, जानिए क्या है पूरा मामला

सांकेतिक चित्र

उदयपुर जिले के मावली उपखंड के फलिचड़ा गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। इस गांव के सरकारी स्कूल के शौचालय से एक दिन का नवजात बच्चा मिला है, जिसे उदयपुर के संभागीय एमबी अस्पताल के शिशु वार्ड में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक, बच्चे की हालत खतरे से बाहर है और पुलिस उसके माता-पिता की तलाश कर रही है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार, स्कूल में खेल रहे बच्चों ने शिशु के रोने की आवाज सुनी।  जब उसने नवजात शिशु को शौचालय में देखा तो वह अवाक रह गए। उन्होंने ग्रामीणों को इस बारे में जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। बताया गया कि वह एक नवजात बच्चा है। शौचालय के पास सात फिट की एक दीवार है और अनुमान लगाया जा रहा है कि नवजात को उसी तरफ से फेंक दिया गया होगा, जिसके कारण उसे चोट लगी है। नवजात के पेट से अपरनाल जुड़ी हुई है। पुलिस का मानना है कि जन्म के कुछ समय बाद ही नवजात को वहां फेंक दिया गया है। पुलिस बच्चे को मावली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई और वहां से उदयपुर रेफर कर दिया गया।

स्कूल के शिक्षक नीरज फौजदार का कहना है कि उनका घर स्कूल के पास है। स्कूल में खेल रहे बच्चों ने उन्हें नवजात शिशु के शौचालय में पड़े होने की जानकारी दी थी।  उसने तुरंत पुलिस को फोन किया। इधर, अस्पताल के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ एमएल चरण का कहना है कि बच्चे के सिर में चोट लगी है। उपचार के बाद उनकी हालत में सुधार हुआ है। माना जाता है कि बच्चे की डिलीवरी अस्पताल में नहीं बल्कि घर पर हुई है। क्योकि उसके हाथ में नवजात शिशु का टैग नहीं है। पिछले 24 घंटों में जहां डिलीवरी हुई, वहां के लोगों से पुलिस पता लगा रही है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement