Connect with us

Hi, what are you looking for?

राजस्थान

राजस्थान में 3 मई तक Lockdown का ऐलान‚ जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद…

Lockdown in Rajasthan: सोमवार से जारी Lockdown 3 मई तक लागू रहेगा। गहलोत सरकार ने रविवार देर रात नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत सोमवार से 3 मई तक पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

खबर शेयर करें

राजस्थान सरकार ने सोमवार से 15 दिनों के Lockdown की घोषणा कर दी है। राज्य में कोरोना के मामलों में तेजी से हो रही वृद्धि को देखते हुए गहलोत सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। सोमवार से जारी Lockdown 3 मई तक लागू रहेगा। गहलोत सरकार ने रविवार देर रात नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके तहत सोमवार से 3 मई तक पूरी तरह से लॉकडाउन की घोषणा की गई है।

View Post

Lockdown में सभी व्यापारिक और व्यवसायिक प्रतिष्ठान और बाजार बंद रहेंगे। शुक्रवार शाम 6:00 बजे से सोमवार सुबह 5:00 बजे तक जिस तरह से रात्रि कर्फ्यू लगाया गया था उसे अब जान अनुशासन पखवाड़े का नाम दे दिया गया है। जबकि स्थिति कर्फ्यू जैसी ही रहेगी। प्रदेश की सीमा पर शक्ति रखी जाएगी। बाहर से आने वालों को 72 घंटों के भीतर rt-pcr रिपोर्ट दिखाने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Lockdown In Delhi: दिल्ली में 26 अप्रैल तक संपूर्ण Lockdown‚ एलजी के साथ बैठक के बाद CM केजरीवाल ने किया ऐलान

इस दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी चीजें बंद रहेंगी। केवल खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति से संबंधित टेलीफोन‚ सार्वजनिक परिवहन‚ नगर निगम‚ नगर विकास‚ बिजली‚ पानी‚ एवं चिकित्सा विभाग खुले रहेंगे। इनसे जुड़े कर्मी को को पहचान पत्र दिखाने के बाद ही आवागमन की सुविधा होगी। गहलोत सरकार ने जरूरत के अनुसार Lockdown अथवा अन्य कोई निर्णय लेने का अधिकार जिला कलेक्टरों को दे दिया है।

वही बिना मास्क बेवजह घूमने वालों‚ सामाजिक दूरी का पालन नहीं करने पर जुर्माना लगाने का आदेश दिया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को पहले मंत्रिमंडल की बैठक की और उसके बाद विशेषज्ञों के साथ वर्चुअल संवाद किया। इनमें अधिकांश लोगों ने Lockdown अथवा कर्फ्यू लगाने की जरूरत बताई इसके बाद सरकार ने देर रात नई गाइडलाइन जारी की।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement