Connect with us

Hi, what are you looking for?

पंजाब

Oxygen crisis: अमृतसर में भी Oxygen की कमी से 6 मरीजों की मौत, परिजनों का हंगामा

Oxygen Crisis in Punjab: आज सुबह जहां दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत हो गई तो वहीं पंजाब (Punjab) के अमृतसर में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण नीलकंठ अस्पताल (Neelkanth Hospital) में भर्ती 6 मरीजों की जान चली गई।

खबर शेयर करें

Oxygen crisis: केन्द्र सरकार के कड़े कदम उठाने के बावजूद भी ऑक्सीजन की कमी के चलते देशभर में हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्सीजन की कमी से रोजाना कई दर्जन मरीजों की मौत हो रही है। आज सुबह जहां दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 25 मरीजों की मौत हो गई तो वहीं पंजाब (Punjab)  के अमृतसर में भी ऑक्सीजन की कमी के कारण नीलकंठ अस्पताल (Neelkanth Hospital) में भर्ती 6 मरीजों की जान चली गई।

ये भी पढ़ें- लखनऊ में बीजेपी विधायक सुरेश श्रीवास्तव की कोरोना से मौत

मरीजों की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया। बताया जा रहा है कि जब मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था तो उसी दौरान अस्पताल प्रशासन ने परिजनों से लिखवा लिया था कि अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण यदि मरीजों को कुछ होता है तो अस्पताल प्रशासन जिम्मेदार नहीं होगा।

ये भी पढ़ें- New Delhi: दिल्ली के जयपुर गोल्डन अस्पताल में Oxygen खत्म होने से 25 मरीजों की मौत

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मृतकों के परिजनों को आश्वासन दिया है कि मामले की जांच करके दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि देश के अलग-अलग हिस्सों से ऑक्सीजन की कमी के कारण मरीजों के मरने की खबरें आ रही हैं। प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से इसी मुद्दे पर घंटों बैठक भी की थी। लेकिन लगता है कि उस बैठक का नतीजा शून्य रहा है।

प्रशासन और अस्पताल आमने-सामने

मामले में प्रशासन और और अस्पताल प्रबंधन आमने सामने आ गया है। अस्पताल के एमडी सुनील देवगन का कहना है कि प्रशासन ऑक्सीजन आवंटन में दोहरी नीति अपना रहा है। प्रशासन सरकारी अस्पतालों को ही ऑक्सीजन दे रहा है जिसके चलते प्राइवेट अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो रही है। देवगन ने यह भी कहा कि हम दोहरे संकट से गुजर रहे हैं। यदि हम मरीजों का इलाज नहीं करते हैं तो परिजन जबरन अस्पतालों में दबाव बनाते हैं या तोड़फोड़ करते हैं यही वजह है कि हम मरीजों से अंडरटेकिंग ले रहे हैं।

आपको बता दें कि खुद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरेन्द्र सिंह ने केंद्र सरकार से ऑक्सीजन सप्लाई बढ़ाने की मांग की थी। हालांकि राज्य में हिमाचल‚ उत्तराखंड‚ और हरियाणा ऑक्सीजन की सप्लाई हो रही हैं लेकिन वह भी कम पड़ने लगी है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: