Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

Mumbai news: पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह सहित 25 पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई तय

राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे ने फिरौती के आरोपी मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह समेत 25 पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का प्रस्ताव रखा

खबर शेयर करें
Parambir Singh

मुंबई: राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे (Sanjay Pandey) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Parambir Singh) और 25 अन्य पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का प्रस्ताव सरकार को दिया है। इन सभी पर फिरौती के पांच अलग-अलग मामले दर्ज हैं. सूत्रों ने बताया कि पांडे के प्रस्ताव के बाद गृह विभाग ने संबंधित पुलिस अधिकारियों के बारे में विस्तृत जानकारी मांगी.

इंडियन एक्सप्रेस ने राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से कहा कि संजय पांडे द्वारा गृह विभाग को भेजी गई सूची में विभिन्न मामलों में आरोपी परमबीर सिंह समेत चार उपायुक्त और सहायक पुलिस आयुक्त शामिल हैं. गृह विभाग ने प्रस्ताव पर सतर्क रुख अपनाया है और निलंबित किए जाने वाले अधिकारियों के खिलाफ मामलों और संबंधित लोगों की संलिप्तता पर पुलिस से जानकारी मांगी है.

‘सबको एक ही पैमाने पर नहीं तौला जा सकता। इसलिए अगर किसी अधिकारी के खिलाफ अपराध होता है तो उसकी भूमिका को समझना चाहिए। एक व्यक्ति अपराध में मुख्य अपराधी हो सकता है, लेकिन कुछ के संबंध मामूली हो सकते हैं। पुलिस महानिदेशक द्वारा भेजे गए प्रस्ताव में डीजी और एसपी रैंक के क्लास वन अधिकारी शामिल हैं।

इस संबंध में फाइल मुख्यमंत्री को भेजनी होगी। इसलिए हमने पुलिस महानिदेशक से ब्योरा देने को कहा है। एक अधिकारी ने कहा, उनका जवाब मिलने के बाद अगला फैसला लिया जाएगा।

एक साथ इतने लोगों को निलंबित करने के फैसले का सीधा असर पुलिस बल की छवि और पुलिस के मनोबल पर पड़ सकता है. सूत्रों ने कहा कि इसलिए गृह विभाग कोई फैसला लेने की जल्दी में नहीं है।

पहला मामला अकोला थाने में इंस्पेक्टर भीमराव घाडगे द्वारा परमबीर सिंह और 16 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत पर दर्ज किया गया था. दूसरा मामला 23 जुलाई को मुंबई के मरीन ड्राइव थाने में दर्ज किया गया था। अगले दिन कोपारी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई।

यह भी पढ़ें

Agra: BJP सांसद रामशंकर कठेरिया के खिलाफ गैर जमानती वॉरंट जारी, जानें क्या है मामला

The Kapil Sharma Show’ के खिलाफ दर्ज हुई FIR, अदालत की अवमानना का आरोप

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: