Connect with us

Hi, what are you looking for?

मध्यप्रदेश

MP: उज्जैन में मुस्लिम कबाड़ी से जबरदस्ती लगवाए “जय श्रीराम” के नारे‚ SP ने कहा होगी सख्त कार्रवाई

यह वीडियो उज्जैन के महिदपुर तहसील के झारड़ा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। मुस्लिम युवक से दो व्यक्ति जय श्री राम का नारा लगवाने का प्रयास कर रहे हैं। पीड़ित युवक का यह लोग सामान भी इधर-उधर फेंक रहे हैं। साथ ही यह धमकी दे रहे हैं कि दोबारा से गांव में आने पर अंजाम बुरा होगा।

खबर शेयर करें

MP News: देश में एक बार फिर सांप्रदायिकता [Communalism] का जहर खोलने की कोशिश की जा रही है। दरअसल सोशल मीडिया [Social Media] पर एक वीडियो वायरल [video viral] हो रहा है जिसमें कुछ युवक कबाड़ बीनने वाले अल्पसंख्यक समुदाय के एक शख्स से जबरन “जय श्रीराम” के नारे लगवाने का प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इन लोगों ने अपने गले में भगवा गमछा डाल रखा है और युवक से जबरदस्ती जय श्री राम बोलने के लिए कह रहे हैं।

यह वीडियो उज्जैन के महिदपुर तहसील के झारड़ा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। मुस्लिम युवक से दो व्यक्ति जय श्री राम का नारा लगवाने का प्रयास कर रहे हैं। पीड़ित युवक का यह लोग सामान भी इधर-उधर फेंक रहे हैं। साथ ही यह धमकी दे रहे हैं कि दोबारा से गांव में आने पर अंजाम बुरा होगा। मजबूरी में इन लोगों से घिरा हुआ मुस्लिम युवक जय श्री राम का नारा लगाता है। इसके बाद ही यह लोग उसे जाने देते हैं।

मामला सामने आने के बाद एक बार फिर सरकार पर विपक्षी पार्टियों ने उंगली उठाना शुरू कर दिया है। इस मामले में उज्जैन के एसपी सतेंद्र कुमार शुक्ल ने कहा है कि पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि वर्तमान में जो परिस्थितियां हैं इसमें मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की इस तरह की जो घटनाएं सामने आ रही है उनको देखते हुए लोग संयम बरतें।

एसपी ने स्वीकार किया कि इस तरह की घटनाएं समाज में गलत संदेश पहुंचा रही है जो बिल्कुल गलत है। पुलिस तत्काल संज्ञान लेगी चाहे किसी भी पक्ष विपक्ष विपक्ष से संबंधित विषय हो। एसपी ने कहा है कि पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें- पूर्व IPS अधिकारी अमिताभ ठाकुर को घर से खींचते हुए बाहर लाई लखनऊ पुलिस‚ किया गिरफ्तार

आपको बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी इंदौर में चूड़ी विक्रेता के साथ मारपीट की गई थी क्योंकि वह अपनी पहचान छुपा रहा था। एक अन्य घटना में बिस्कुट विक्रेता को भी कुछ लोगों ने इसलिए मारा था क्योंकि उसने अपना आधार कार्ड नहीं दिखाया था।

यह भी पढ़ें-Karnal: हरियाणा के करनाल में किसानों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज‚ कई लोग घायल

ताजा घटनाक्रम को लेकर शिवराज सरकार को कांग्रेस ने घेरना शुरू कर दिया है। कांग्रेस नेता पीसी शर्मा का कहना है कि मध्य प्रदेश में कानून का खौफ बिल्कुल खत्म हो चुका है। राज्य में बेरोजगारी महंगाई चरम पर है। इन विषयों से ध्यान हटाने के लिए इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: