Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

SC/ST को 12 हजाए रूपए सालाना देंगी ममता बनर्जी

TMC Election Manifesto 2021: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee News) ने पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Election) के लिए TMC का घोषणापत्र (TMC Manifesto) जारी कर दिया है. ममता बनर्जी ने अपनी सरकार के काम गिनाते हुए कहा कि मैंने अपना जीवन मातृभूमि को समर्पित किया है और हमारा लक्ष्य सभी को साथ लेकर चलने का है. ममता बनर्जी ने कहा कि हमारी सरकार में लोगों की आय बढ़ी है. हमने किसानों और मजदूरों के लिए काम किया. हमारी कोशिश यही रही कि लोगों को निर्धनता से उठाया जा सके. सीएम ममता ने कहा कि हमने जाति, धर्म से ऊपर उठकर लोगों के लिए काम किया है.

ममता बनर्जी ने लोगों से कहा कि चुनाव जीतने के बाद दोअरा योजना के तहत लोगों के घर तक राशन पहुंचाया जाएगा और मई से विधवा पेंशन के तौर पर एक हजार रुपये दिया जाएगा. ममता बनर्जी ने कहा कि निम्न आय वर्ग के लोगों को सालाना छह हजार रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा गरीब एससी और एसटी को सालाना 12 हजार रुपये दिए जाएंगे. ममता बनर्जी ने कहा कि पांच लाख रुपये का स्वास्थ्य बीमा जारी रहेगा. ममता बनर्जी ने स्टूडेंट्स के लिए 10 लाख रुपये तक के विशेष क्रेडिट कार्ड देने का भी ऐलान किया है. इसके साथ ही ममता बनर्जी ने हर साल 5 लाख रोजगार देने का भी वादा किया है.

ममता बनर्जी ने कहा कि जब तृणमूल कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई थी तो बंगाल का रेवेन्यू 25 हजार करोड़ रुपये था जो कि अब बढ़कर 75  हजार करोड़ रुपये हो गया है. ममता बनर्जी ने घोषणापत्र को तुष्टिकरण बताने वाले एक सवाल के जवाब में कहा कि यह समय की जरूरत है, यह घोषणापत्र लोगों द्वारा लोगों के लिए बनाया हुआ है. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक सरकार इस समय देश की जरूरत है. खबर साभार- न्यूज- 18

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: