Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Mamata Banerjee Takes Oath: तीसरी बार पश्चिम बंगाल की सीएम बनी ममता बनर्जी

Mamata Banerjee Takes Oath: शपथ ग्रहण के बाद सीएम ममता बनर्जी ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने घोषणा की कि उनकी पहली प्राथमिकता राज्य में कोविड-19 को नियंत्रित करना है।

खबर शेयर करें

Mamata Banerjee Takes Oath: तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी ने तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को बुधवार को राजभवन में CM के रूप में शपथ दिलाई। हालांकि, शपथ ग्रहण समारोह कोविड -19 महामारी के प्रकोप के कारण मामूली था। अन्य राज्यों के मुख्य नेताओं को आमंत्रित नहीं किया गया था। ऐसा माना जा रहा है कि 6 मई को कैबिनेट की शपथ ली जाएगी। शपथ ग्रहण समारोह में टीएमसी के वरिष्ठ नेता पार्थ चटर्जी, सुब्रत मुखर्जी, राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने भाग लिया।

शपथ ग्रहण के बाद सीएम ममता बनर्जी ने सभा को संबोधित किया। उन्होंने घोषणा की कि उनकी पहली प्राथमिकता राज्य में कोविड-19 को नियंत्रित करना है। उन्होंने एक बार फिर मुख्यमंत्री बनने का अवसर देने के लिए राज्य के लोगों को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि देश के सभी लोग अब बंगाल की ओर देख रहे हैं। ममता बनर्जी ने राज्य के सभी राजनीतिक दलों से धैर्य रखने की अपील की। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर राज्य में शांति भंग होती तो कोई सहनशीलता नहीं होती। यह स्पष्ट किया गया कि हिंसा के अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि बंगाल ने अतीत में कई संकट देखे हैं और उसका पहला काम अब हमारे सामने कोरोना संकट से निपटना है। इस बीच, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बंगाल के लोगों से शांति बनाए रखने का आह्वान किया है। हिंसा का सहारा नहीं लेने की अपील की। सीएम ने स्पष्ट किया कि राज्य में शांति और सुरक्षा बनाए रखना उनकी दूसरी प्राथमिकता है। उसने स्पष्ट कर दिया कि हिंसा करने वाले अपराधी किसी को भी नहीं छोड़ेंगे।

राज्यपाल ने ममता बनर्जी को दी बधाई
राज्य के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को तीसरी बार पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण पर बधाई दी। राज्यपाल ने विश्वास व्यक्त किया कि सरकार के सामने एक बड़ा संकट है और सरकार इस संकट से प्रभावी रूप से निपटेगी। उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नवगठित सरकार सहकारी संघवाद के तर्क का पालन करेगी।

ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह का भाजपा ने किया बहिष्कार
पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद, भाजपा कार्यकर्ताओं पर तृणमूल कांग्रेस के हमलों से भाजपा नेता नाराज थे। भाजपा ने इसके मद्देनजर सीएम ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement