Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

Maharashtra Lockdown Update: अहमदनगर के 61 गांवों में सख्त लॉकडाउन

Ahmednagar Lockdown Update: गंभीर कोरोना संक्रमण के कारण अहमदनगर जिले के 61 गांवों में सख्त तालाबंदी की गई है।

खबर शेयर करें

अहमदनगर : जिला कलेक्टर ने अहमदनगर जिले के 61 गांवों में कोरोना संक्रमण के बढ़ने के मद्देनजर सख्त लॉकडाउन (Lockdown in Maharashtra again in 61 villages of Ahmednagar) के आदेश दिए हैं. इसे लागू करने के लिए एक तंत्र भी बनाया गया है। ऐसे में प्रशासन के साथ-साथ गांव वालों ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है और ज्यादातर गांवों में सख्ती से बंद देखा गया है. ( Ahmednagar Lockdown Latest Update )

अहमदनगर जिले में चार से 13 अक्टूबर तक दस से अधिक सक्रिय मरीजों वाले गांवों में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं. कलेक्टर डॉ. राजेंद्र भोसले ने रविवार को आदेश जारी किया। उसके बाद सोमवार के पहले दिन पता चला कि ज्यादातर गांव पूरी तरह से बंद रहे. आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी लेनदेन बंद हैं। किराना स्टोर सुबह 8 से 11 बजे तक खुले रहते थे।

गांव के लोगों को शहर से बाहर जाने की इजाजत नहीं है और बाहरी लोगों को इस गांव में आने की इजाजत नहीं है। इसके लिए पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर बेरिकेड्स लगा रखे हैं। पुलिस की मौजूदगी है और कुछ जगहों पर ग्राम कोरोना कंट्रोल कमेटी की भी मदद ली जा रही है. समय आ गया है कि आइन उत्सव के दौरान ग्रामीणों को भीषण तालाबंदी का सा५मना करना पड़े। फिलहाल ग्रामीणों की प्रतिक्रिया सकारात्मक है। इन गांवों में संदिग्धों के परीक्षण तेज कर दिए गए हैं और टीकाकरण को प्राथमिकता दी गई है।

इन गावों में लगाया गया लॉकडाउन

संगमनेर तालुका: गुंजालवाड़ी, शेडगाँव, निमगाँव जाली, अश्विनी बुद्रुक, अश्विनी खुर्द, पारेगांव बुद्रुक, पनोदी, शिबलापुर, बोटा, उम्बरी, पिम्परने, वेल्हाले, खली, देवगाँव, घुलेवाड़ी, कोल्हेवाड़ी, वडगाँव लांडगा, तलेगाँव, घरगाँव, चंदनापुरी पान, सैखिंडी।


श्रीगोंडा तालुका: लोनी वेंकनाथ, घरगाँव, बेलवंडी, मधेवाड़गाँव, शेडगाँव, येलपने, कौथा, कोलगाँव, कश्ती पारनेर तालुका: वाडनेर बुद्रुक, कन्हूर पठार, गोरेगांव, दैथाने गुंजाल, जामगांव, भलवानी।
अकोले तालुका: लिंगदेव, विरगांव, परखतपुर
कर्जत तालुका: खांडवी, बाभुलगांव दुमला

कोपरगांव तालुका: गोधेगांव
नेवासा तालका: कुकान
पाथर्डी तालुका: तीसगांव
राहत तालुका: भगवतीपुर, पिंपरी निर्मल, कोरहवाले, लोनी बुद्रुक, लोनी खुर्द, कोल्हार बुद्रुक।
शेवगाँव तालुका: भटकगाँव, घोटन, दहीगावने, अवने बुद्रुक,
श्रीरामपुर तालुका: बेलापुर खुर्द, उक्कलगांव और करेगांव शामिल है।

ह भी पढ़ें- Lakhimpur Violence: लखीमपुर में अब तक 8 लोगों की मौत‚ हिरासत में लिए गए अखिलेश यादव और शिवपाल यादव

यह भी पढ़ें- UP: चुनावी साल में बवाल से योगी सरकार परेशान‚ मृतकों के परिवारों को 45-45 लाख का मुआवजा और सरकारी नौकरी का ऐलान

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: