Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

हरिद्वार: भारतीय हॉकी टीम की स्टार खिलाड़ी वंदना पर जातिसूचक टिप्पणी करने वाले सभी आरोपी गिरफ्तार

आपको बता दें कि वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक में सबसे ज्यादा गोल किये। उन्होंने ओलंपिक के पूल मैच में गोल की हैट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया था। जिसके बाद उत्तराखंड के वंदना कटारिया को 25 लाख रुपये का नकद पुरुष्कार देने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमें गर्व है कि टोक्यो ओलंपिक खेलों में भारतीय महिला हॉकी टीम के बेहतरीन प्रदर्शन में उत्तराखंड की बेटी वंदना का शानदार प्रदर्शन रहा।

खबर शेयर करें

Author: अमित शर्मा

वंदना कटारिया

Tokyo Olympic में भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women Hockey Team) की अर्जेटीना से हार के बाद टीम की स्टार खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर जातिसूचक टिप्पणी करने पटाखे फोड़कर डांस करने वाले तीनों सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

समाज में जातिवाद का जहर किस कदर खुला हुआ है इसका उदाहरण धर्म नगरी के नाम से विख्यात हरिद्वार में देखने को मिला। दरअसल,भारतीय महिला हॉकी टीम की अर्जेंटीना से हार के बाद स्टार फारवर्ड खिलाड़ी वंदना कटारिया के हरिद्वार स्थित घर पर कुछ उच्च जाति के लोगों ने जमकर पटाखे फोड़े और अपनी शर्ट उतार कर डांस किया।

विरोध करने पर उन्होंने वंदना के परिजनों के साथ गाली गलौज करते हुए जाति सूचक शब्द बोल कर उनके परिजनों की बेइज्जती की। जिसके बाद वंदना कटारिया के भाई चंद्रशेखर कटारिया ने थाने में तहरीर दी थी। जिसके आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था। सिडकुल थाना पुलिस ने आरोपी अंकुुर और विजयपाल निवासी रोशनाबाद को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था तथा तीसरे आरोपी सुमित चौहान को शनिवार को गिरफ्तार कर लिया।

इस मामले में उत्तराखंड मानव अधिकार आयोग ने भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के घर के बाहर पटाखे जलाने एवं उसके परिजनों से गाली गलौच करके जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने के मामलों का संज्ञान लेते हुए एसएसपी हरिद्वार से चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: