Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

गोवा में खुला पहला मान्यता प्राप्त सेक्स टॉयज (SEX TOYS) स्टोर

भारत में सेक्स के बारे में बात करना एक सामाजिक निषेध माना जाता है। इस पर खुलकर बात करने में हिचक होती है, लेकिन अगर बात सेक्स टॉय(SEX TOYS) की हो, तो इसे लेकर और भी ज्यादा हिचकिचाहट है। यह पश्चिमी देशों में अधिक प्रचलित है, लेकिन बदलते समय में समाज की सोच बदल रही है। भारत देश मे गोवा के कैलंगूट में सेक्स टॉय और वेलनेस प्रोडक्ट्स की एक दुकान खुल गई है। खास बात यह है कि यह भारत में सेक्स टॉय और वेलनेस प्रोडक्ट बेचने वाली पहली मान्यता प्राप्त दुकान है।  इस दुकान का नाम कामा गिज़्मोस है।

यह दुकान एक मेडिकल स्टोर की तरह लगती है

वाइस डॉट कॉम के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दुकान कलंगुट इलाके में है, जो कई तरह के सेक्स टॉय प्रोडक्ट्स, कंडोम, स्प्रे, जैल, वाइब्रेटर, पैकर्स और प्रोडक्ट बेचती है। दिलचस्प है, यह दुकान एक अंधेरी जगह या तहखाने में नहीं है, बल्कि खुली सड़क पर है और यह एक मेडिकल स्टोर की तरह दिखता है। दुकान में किसी भी नग्नता और अश्लीलता को बढ़ावा नहीं दिया गया है। दुकान ने सबसे ज्यादा बीडीएसएम सेट, मार्शमैलो फ्लेवर्ड, डार्क वेजेन कंडोम में चमक, कॉक रिंग, वाइब्रेटर और रोल प्ले कॉस्ट्यूम्स बेचे हैं।

दुकान की दीवार पर प्रमाण पत्र

दुकान के डिजाइन के बारे में, दुकान के सह-संस्थापक नीरव मेहता ने कहा, “हमने जानबूझकर इसे अंधेरे तहखाने में नहीं बनाया है। विदेशों में ऐसी दुकानें ज्यादातर संकरी गलियों या तहखानों में हैं। हमने इसे मेडिकल स्टोर की तरह बनाया है।” दुकान को मान्यता देने वाले सभी प्रमाणपत्रों को दीवार पर चढ़ाएं। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि किसी तरह का कोई राजनीतिक विवाद न हो। ‘

दुकान के मालिक नए उत्पाद लाने की तैयारी कर रहे हैं

भारत में अश्लीलता के खिलाफ बहुत सख्त कानून हैं। इसे देखते हुए यहां सेक्स टॉय का कारोबार करना असंभव है। रिपोर्ट के अनुसार, मेहता ने कहा, “भारत में इस तरह की दुकान के बारे में कानून स्पष्ट नहीं है, लेकिन आप ओपल के उत्पाद बेच सकते हैं जब तक कि यह अश्लील न हो।” हमने जानबूझकर ऐसे खिलौने और उत्पाद चुने हैं जिनकी पैकेजिंग में अश्लीलता नहीं झलकती है और वे महिलाओं के लिए किसी भी तरह से अपमानजनक नहीं होंगे। ऐसा करने से अश्लीलता पर कानूनों का उल्लंघन नहीं हुआ। इस स्टोर के मालिक दुकान का विस्तार करने और अपने ग्राहकों के लिए नए उत्पाद लाने की तैयारी कर रहे हैं।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: