Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

fire at Rohtak railway station: हरियाणा के रोहतक में पैसेंजर ट्रेन में लगी भीषण आग, तीन डिब्बे जलकर राख

रोहतक: बड़ी खबर हरियाणा के रोहतक से है जहां पैसेंजर [Passenger train] [Rohtak burning train] ट्रेन में आग लग गई है। आग लगने से ट्रेन के 3 डिब्बे बुरी तरह जल खाक हो गए है। आग तब जब ये ट्रेन यार्ड में खड़ी थी। बताया जा रहा है कि ट्रेन को शाम चार बजे दिल्‍ली के लिए रवाना होना था।

आग की सूचना पर तुरन्त fire brigade की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। हालांकि fire बुझाने से पहले ही काफी नुकसान हो चुका था। गनीमत रही कि आग लगने के दौरान ट्रेन में यात्री नहीं थे। आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है। 04453 नंबर की गाड़ी 12 बजे दिल्ली से रोहतक आयी थी और शाम 4 बजे दिल्ली जाना था।

दरअसल दिल्ली से आने के बाद ये ट्रेन काफी समय तक Platform पर खड़ी रही। कुद देर बाद ट्रेन को यार्ड में खड़ा कर दिया गया। यही पर दोपहर करीब दो बजकर 10 मिनट पर स्टेशन अधीक्षक को सूचना मिली कि ट्रेन की बोगी में आग लगी [train burning in Rohtak] हुई है। स्टेशन अधीक्षक ने दमकल विभाग को सूचना दी।

ये भी पढ़ें- Kaithal News: विधवा भाभी पर आया देवर का दिल‚ प्यार नही किया कबूल तो फिर रची खौफनाक साजिश..

आग लगने की सूचना जैसे ही दमकल विभाग को मिली तभी दमकल विभाग की सात गाड़ियों मौके पर पहुंची। तब जाकर आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक तीन बोगी जलकर राख हो गया। इस दौरान दूसरे ट्रैक पर एक इंजन भी खड़ा हुआ था। जिसे आनन-फानन में वहां से हटाकर सुरक्षित बचा लिया गया। गनीमत रही कि यार्ड में खड़ी ट्रेन में आग लगी है। यदि रेलवे स्टेशन पर खड़े रहने के दौरान आग लग जाती तो बड़ा हादसा हो सकता था। आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी मौके पर पहुंचे। मामले की जानकारी दिल्ली मुख्यालय को दी गई।

ये भी पढ़ें- Delhi Corona News: Corona Vaccine लगाने वाला ही निकला Positive, मचा हड़कंप.

प्रत्‍यक्षदर्शियों ने कहा कि जिस तरह से आग लगी और आग की लपटों के बाद आसमान धुएं के गुबार से भर गया। ऐसा मंजर हमने फिल्‍मों में ही देखा था। अगर ट्रेन में यात्री होते और फिर आग लग जाती तो लाशें ही लाशें नजर आती। वहीं ट्रेन को रवाना करने से पहले जो भी कर्मी निरीक्षण करने पहुंचे थे उन्‍होंने भी त्‍वरित प्रभाव से सूचनाएं साझा की। फायर बिग्रेड की गाडि़यां समय पर पहुंची भी जिससे पूरी ट्रेन जलने से बच गई। मगर तीन बोगी पूरी तरह से जल गई।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: