Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

शर्मनाक: सरकारी छात्रावास में पुलिसकर्मियों ने लड़कियों से कराया नग्न डांस

आजकल लोगो मे मानसिकता इतनी कम हो गई है कि महिलाओं की गरिमा के साथ खिलवाड़ करना एक आम बात हो गई है।  महाराष्ट्र के जलगाँव में महिलाओं के साथ बेहद शर्मनाक मामला सामने आया है, जलगाँव शहर के अशदीप महिला हॉस्टल में कुछ पुलिसकर्मियों व अन्य लोगों ने लड़कियों को सरकारी छात्रावासों में नग्न नृत्य करने के लिए मजबूर किया। यह छात्रावास महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित किया जाता है। गणेश कॉलोनी में स्थित यह छात्रावास निराश्रित, उत्पीड़ित महिलाओं और लड़कियों को आश्रय और भोजन प्रदान करता है।फिलहाल जब यह मामला सामने आया तो इलाके सहित पूरे महाराष्ट्र में खलबली मच गई।

महाराष्ट्र विधानसभा में भाजपा विधायक श्वेता महाले द्वारा यह मामला उठाया गया था। एक स्थानीय एनजीओ ने इस घटना के बारे में जिला कलेक्टर से शिकायत की है। श्वेता महाले ने कहा, “यह घटना राज्य के लिए शर्मनाक है, क्योंकि इसमें पुलिस भी शामिल थी।” महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार लोग खुद भी शिकारी बन रहे हैं। ऐसी और भी महिलाएं हो सकती हैं, जो इसका शिकार हुई हैं। हम इस मामले में कठोर कार्रवाई चाहते हैं।  महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री अनिल देशमुख ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। देशमुख ने कहा कि राज्य सरकार जांच के लिए 4 सदस्यों की एक समिति बनाएगी और दो दिनों में एक रिपोर्ट पेश करेगी।

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है और इसी बजट सत्र के तीसरे दिन सदन में यह मुद्दा उठा था। विपक्ष में बैठी भाजपा ने इस मुद्दे को उठाया और महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार पर जमकर हमला किया। बीजेपी नेताओं ने कहा कि यह घटना यह भी दिखा रही है कि महाराष्ट्र में अपराधियों की पहुंच कितनी ऊंची है कि वे महिलाओं को जबरन नग्न कर उनसे नंगा डांस करा रहे हैं। अब ऐसा लगता है कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने का समय आ गया है।  वहीं, विधानसभा में यह मुद्दा उठने के बाद, महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मामले पर सख्त और निष्पक्ष कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

दरअसल यह मामला जलगांव की आशादीप महिला छात्रावास से जुड़ा है। यह छात्रावास निराश्रित, उत्पीड़ित महिलाओं और लड़कियों को आश्रय और भोजन प्रदान करता है। लेकिन इस छात्रावास में उनकी बेबसी का फायदा उठाकर उन्हें नग्न नृत्य करना बहुत शर्मनाक है। इससे जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है। यहां रहने वाली लड़कियों का कहना है कि 1 मार्च को कुछ पुलिसकर्मियों और बाहर के लोगों ने उन्हें नृत्य करने के लिए मजबूर किया था।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: