Connect with us

Hi, what are you looking for?

दिल्ली

New Delhi: केन्द्र सरकार पर फिर बरसा दिल्ली HC‚ कहा- क्यों न चलाया जाएं अवमानना का मामला

Corona Oxygen Crisis- कोर्ट ने सरकार को यह बताने का निर्देश दिया है कि उसने हाईकोर्ट के 1 मई के आदेश का पालन क्यों नहीं किया। कोर्ट ने यह भी पूछा है कि क्यों ना उसके खिलाफ अवमानना का मामला चलाया जाए।

खबर शेयर करें

Corona Oxygen Crisis: दिल्ली में बद से बदतर होते जा रहे कोरोना संक्रमण को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार पर एक बार फिर नाराजगी जाहिर करते हुए नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने सरकार को यह बताने का निर्देश दिया है कि उसने हाईकोर्ट के 1 मई के आदेश का पालन क्यों नहीं किया। कोर्ट ने यह भी पूछा है कि क्यों ना उसके खिलाफ अवमानना का मामला चलाया जाए। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने सरकार के दो बड़े अफसरों को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश दिया है। जिन अफसरों को कोर्ट ने पेश होने के लिए कहा है उनके नाम पीयूष गोयल और सुमिता डाबर है।

ऑक्सीजन जरूरत पूरा करे केंद्र

कोर्ट ने कहा कि 30 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को दिल्ली को 490 मिनट टन ऑक्सीजन देने का निर्देश दिया था। 1 मई तक किसी भी सूरत में दिल्ली को 490 मिल्टन ऑक्सीजन की सप्लाई दी जानी थी। लेकिन नही दी गई। कोर्ट ने यह भी कहा था कि लोग प्राणवायु के लिए लोग रो रहे हैं। अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं है इसलिए केंद्र सरकार दिल्ली की जरूरत को पूरा करें।

सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने एक बार फिर केंद्र सरकार को फटकार लगाई और कहा कि लोग मर रहे हैं और आप समझते हैं कि हम इमोशनल होकर न देखें‚ आप अंधे हो सकते हैं लेकिन हम आंखें बंद नहीं कर सकते हैं। कोर्ट ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि दिल्ली में ऑक्सीजन के अभाव में लोगों की जान जा रही है। आप इतने असंवेदनशील कैसे हो सकते हैं।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement