Connect with us

Hi, what are you looking for?

दिल्ली

New Delhi: दिल्ली में घटी शराब पीने की उम्र‚ अब इस उम्र के युवा भी लगा सकते है पैग…

नई दिल्ली: दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने शराब पीने की लीगल उम्र को घटा दिया है. 25 साल से इसे घटाकर 21 साल कर दिया गया है. इससे कम उम्र के व्यक्ति को ऐसी जगह में प्रवेश करने की अनुमति नहीं होगी जहां शराब परोसी जाती है.

यानी अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की तरह दिल्ली में भी शराब पीने की लीगल उम्र 21 साल हो गई है. इसके साथ ही अंडरएज ड्रिंकिंग के खिलाफ भी दिल्ली सरकार ने नई मुहिम शुरु करने का फैसला किया है. 21 साल से कम उम्र के युवकों अनिवार्य आईडी कार्ड चेकिंग की होगी.

दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में केजरीवाल सरकार ने महत्तवपूर्ण बदवाल किया है. उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में शराब माफिया पर शिकंजा कसने के लिए एक बहुत बड़ा फैसला लिया है. दिल्ली की एक्साइज पॉलिसी में बदलाव करके उन सब फैक्टर को हटाया जा रहा है जिनकी वजह से शराब माफिया अपना अवैध कारोबार चला पाता है.”

इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में बेनामी शराब की दुकानें बंद होंगी. उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली में सरकार शराब की दुकान नहीं चलएगी. उन्होंने कहा कि शराब की दुकान चलाना सरकार की ज़िम्मेदारी नहीं है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि कुछ इलाके ओवर सर्व्ड हैं और कुछ अंडरसर्व्ड हैं जिसकी वजह से लीकर माफिया का करोबार चलता है. 20 फीसदी दिल्ली ओवर सर्व्ड है, जहां घरों में कारोबार चलता है. उन्होंने कहा कि दिल्ली में नई शराब की दुकाने नहीं खोली जाएंगी. क्वालिटी की जांच होगी.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement