Connect with us

Hi, what are you looking for?

दिल्ली

नई दिल्ली: लॉकडाउन की अफवाह से बाजार में अफरा-तफरी, बढे़ जरूरी चीजों के दाम

मनोज कुमार

नई दिल्ली: कोरोना के बढ़ते मरीजो की संख्या को देखते हुए लोगों के बीच संभावित लॉक डाउन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है क्योंकि देश में एक बार फिर से तेज गति से वृद्धि हुई है। इसका कारण यह भी है क्योंकि हर दिन खबरें रआ रही हैं कि नागपुर, महाराष्ट्र, इंदौर, भोपाल और मध्य प्रदेश के जबलपुर में लॉक डाउन की घोषणा की गई है।

लॉकडाउन को लेकर  फिर से उठ रहे सवाल

इस बीच, बेंगलुरु में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों ने भी चिंताएं बढ़ा दी हैं।  शुक्रवार को बेंगलुरु में कोरोना के 1000 से अधिक नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद, बैंगलोर में भी चेतावनी जारी की गई है। हालांकि उत्तर प्रदेश की स्थिति अभी तक विस्फोटक नहीं है, लेकिन सरकार की ओर से एहतियात के तौर पर लोगों के मन में लॉकडाउन की आशंका बढ़ गई है।

लॉकडाउन अटकलों पर लोगों की प्रतिक्रिया

लगभग पूरे उत्तर प्रदेश में, लोग लॉक डाउन की वापसी के बारे में चर्चा में लगे हुए हैं।  लोग सब्जियां और आवश्यक सामानों का भंडारण कर रहे हैं ताकि वे लॉकडाउन की स्थिति में घर से बाहर निकलने के लिए मजबूर न हों। लोग एक दूसरे को फोन कर रहे हैं, और अपने जिले में फैली अफवाह के आधार पर, वे एक अन्य जिले की स्थिति की पुष्टि कर रहे हैं।

सब्जी और जरूरी सामान का भंडारण कर रहे दुकानदार

ऐसे ही एक सज्जन ने बताया कि उन्हें कई फोन आए कि होली से एक दिन पहले लॉक डाउन हो जाएगा। ताकि लोग त्योहार पर संक्रमण न फैलाएं। अफवाहों का बाजार इतना गर्म है कि सब्जियों के दाम सब्जी बाजार में चढ़ने लगे हैं। दुकानदार ग्राहकों से लॉक डाउन और कर्फ्यू की आशंका जता रहे हैं। जिसके चलते भंडारण करने लगे है।

प्रशासन ने अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा- कोरोना से सतर्क रहें

हालांकि, प्रशासनिक स्तर पर ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है। प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि सभी सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हैं। बिना मास्क पहने घर से बाहर न निकलें। सैनिटाइजर का इस्तेमाल करते रहें। कोविद वैक्सीन को बिना किसी डर के प्रमुखता से प्राप्त करें।  जिस तरह से पिछले साल मार्च में घर वापसी शुरू हुई थी, इस बार लोगों ने कोरोना से लड़ना सीख लिया है, इसलिए उकसाने की कोई खबर नहीं है। हालांकि, सबसे अधिक प्रभावित राज्यों से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement