Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

Covid Outbreak In India: भारत में कोरोना संक्रमण पर अमेरिका ने जताई चिंता, कहा- हर संभव मदद के लिए तैयार

अमेकिरा के विदेश विभाग ने कहा है कि भारत में बढ़ते काेरोना संक्रमण को लेकर हम चिंतित है और हर रोज की स्थिति पर गहनता से नजर बनाए हुए हैं।

खबर शेयर करें

वाशिंगटन, प्रेट्र। भारत में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर अमेरिका ने चिंता जाहिर की है। साथ ही भारत को हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया है। अमेकिरा के विदेश विभाग ने कहा है कि भारत में बढ़ते काेरोना संक्रमण को लेकर हम चिंतित है और हर रोज की स्थिति पर गहनता से नजर बनाए हुए हैं। वही अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने बताया कि सोमवार को विदेश मंत्री एंटोनी ब्लिंकन और भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की इसी मुद्दे पर विस्तार से वार्ता हुई है।

ये भी पढ़ें- George Floyd: पूर्व पुलिसकर्मी डेरेक चौविन को पाया गया हत्या का दोषी..

नेड प्राइस ने कहा कि भारत हमारा खास मित्र देश है इसलिए हम उसकी हर संभव मदद के लिए हमेशा तैयार हैं। उन्होने कहा कि कोरोना वायरस का नियंत्रण में रहना सबके लिए बेहद जरूरी है। वही नेड प्राइस ने अमेरिकी नागरिकों को भारत की यात्रा न करने की सलाह दी है। आपको बता दे कि पूरे कोरोना काल के दौरान भारत ने जिस देश पर संकट आया, सभी देशों की भरपूर मदद की है।

विज्ञापन

भारत में रोज टूट रहे हैं रिकार्ड

आपको बता दे कि भारत मेंं कोरोना संक्रमण रोजाना नए रिकार्ड बना रहा है पिछले एक दिन में कोरोनावायरस से सबसे ज़्यादा 2,023 मौतें दर्ज हुईं हैं। वहीं, पिछले 24 घंटे में 2,95,041 नए कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं। ये आंकड़ा अब तक के रिकार्ड स्तर पर है।

भारत में कोरोना की दूसरी लहर इस कदर हावी है अप्रैल में ही 34 लाख नए केस सामने आ चुके हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार, 21 दिनों में देश में 34 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। आंकड़ों पर नजर डालें तो अप्रैल में अब तक 34,66,795 नए केस सामने आए हैं। वहीं, इन 21 दिनों में कुल 20,085 मौतों हो चुकी हैं।

नए मामले सामने आने के साथ ही देश में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 15,616,130 हो चुकी है। वही अब तक कुल मौतों की संख्या 182,533 तक पहुंच चुकी है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: