Connect with us

Hi, what are you looking for?

दिल्ली

Covid-19: दिल्ली में कोरोना वायरस के 425 नए मामले दर्ज, एक की मौत.

corona cases in india:- नई दिल्ली। मंगलवार को दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona virus in Delhi) के 425 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना में एक व्यक्ति की मौत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने बुलेटिन में कहा कि शहर में कुल 6,44,489 मामले सामने आए हैं, जबकि मरने वालों की संख्या 10,945 पहुंच गई है। बुलेटिन के मुताबिक दिल्ली में नमूनों के संक्रमण की दर 061 प्रतिशत है।

यह भी पढ़ें:- गया में CRPF मुठभेड़ में चार हार्डकोर नक्सली ढेर, तीन AK-47 और चार हथियार हुए बरामद.

सोमवार को कोरोना के 368 नए मामले सामने आए, जबकि रविवार को 400 से ज्यादा मामले सामने आए। दिल्ली में रोजाना के मामलों में फरवरी में कमी आई और पिछले महीने सबसे ज्यादा मामलों की संख्या 256 रही। मंगलवार को दिल्ली में संक्रमण के लिए इलाज कराने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 2,488 हो गई है, जो सोमवार को 2321 थी। स्वास्थ्य विशेषज्ञों और डॉक्टरों का कहना है कि मामलों में अचानक वृद्धि लोगों की निष्क्रियता और ब्वअपक-19 से निवारक उपायों का पालन नहीं करने के कारण होती है। बुलेटिन में बताया गया कि रविवार को 70,049 नमूनों की जांच की गई।

यह भी पढ़ें:- Coronavirus In India: भोपाल-इंदौर में कल से नाइट कर्फ्यू का एलान‚ आधा दर्जन से ज्यादा शहरों में बाजार बंद

देश में कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार

देश के कई राज्यों में कोरोना फिर से बढ़ने लगा है। महाराष्ट्र में कोरोना सबसे अधिक प्रभावित राज्य है। इसके बाद कोरोना को फिर से मध्य प्रदेश और दिल्ली में घूमते हुए देखा जाता है। मध्य प्रदेश में 17 मार्च से भोपाल और इंदौर में कर्फ्यू लगा हुआ है। नागपुर को सख्त लॉकडाउन के तहत रखा गया है, लेकिन कई शहरों में प्रतिबंध बढ़ा दिए गए हैं । इस बीच केंद्र ने इस बीमारी से निपटने के लिए राज्य सरकार को कई सुझाव दिए हैं। कोरोना महामारी की वजह से पिछले साल महाराष्ट्र में काफी मौतें हुई थीं। अब राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कई बार लोगों को कोरोना के निर्देशों का पालन करने की सलाह दी है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: