Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

# corona update: जानिए यूपी‚ दिल्ली‚ हरियाणा‚ बिहार और हिमाचल प्रदेश में कब तक बंद किए गए स्कूल

Corona Update : देश में एक बार फिर से Corona पूरी Speed से अपने पैर पसार चुका है. दावा किया जा रहा है कि इस बार Corona की रफ्तार पिछले साल से काफी ज्यादा है. कोरोना के मध्यनजर राज्य सरकारों ने अपने-अपने स्तर से पाबंदी लगानी शुरू कर दी हैं. लेकिन सबसे पहले ज्यादातर राज्यों ने स्कूलों पर सख्ती दिखानी शुरू की है। अलग-अलग राज्यों ने स्कूलों को बंद करने का फैसला दिया है. आइए जानते है कि दिल्ली NCR के आस-पास के राज्यों में कब तक स्कूल बंद किए गए हैं.

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav: कोरोना के चलते UP में टल सकते हैं पंचायत चुनावॽ

School Close in Haryana (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar lal khattar) ने कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर सख्ती दिखानी शुरु कर दी है। मुख्यमंत्री (मनोहर लाल खट्टर) ने आज गुरुग्राम (गुरुग्राम) में कहा कि कोरोना (कोरोना) के बढ़ते केसों को लेकर प्राइमरी और मिडल स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि आगे की आवश्यकता होगी तो उन विकल्पों पर भी विचार किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कोरोना  (COVID-19) के बढ़ते संक्रमण को लेकर चिंता जाहिर की है। वहाँ पहले से लेकर आठवीं तक के स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें- इस देश का राजा जीता है ऐशो आराम की जिंदगी, हर साल करता है कुंवारी लड़की से शादी, जनता टुकड़ों को मोहताज़

School Close in UP- यूपी की योगी सरकार ने गुरूवार को कोरोना को लेकर अधिकरियों के साथ बैठक की है। जिसके बाद राज्य के कई बड़ें शहरों में नाइट कर्फ्यू का एलान किया है। वही मुख्यमंत्री ने 11 अप्रैल तक सभी कक्षा 8 तक के स्कूलों को पूर्व में बंद करने का निर्देश दिया है। हालांकि काफी संभावना है कि यूपी में स्कूल बंदी का समय एक बार से बढ़ाया जाएगा। आज देर रात या शनिवार तक इस बारे में फैसला आ सकता है।

ये भी पढ़ें- गर्मी में JANHVI KAPOOR ने बढ़ाया पारा‚ #Bold Photoshoot से मचाया तहलका

School Close in Patna. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग इंस्टीट्यूट 18 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिये गए हैं. साथ ही प्रदेश में सभी दुकानें शाम 7 बजे तक ही खुल सकेंगी. ये निर्णय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अहम बैठक के बाद लिये. इसमें राज्यपाल के स्तर पर सर्वदलीय बैठक कराने पर पर भी चर्चा हुई. 8-10 दिनों के अंदर सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी. सभी दलों के नेताओ से राय ली जाएगी.

ये भी पढ़ें- Alvar News: मस्जिद के मौलवी ने नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म कर कुएं में फेंका

School Close in shimla. हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने कोरोना (Corona) को लेकर बड़ा फैसला करते हुए सभी शैक्षणिक संस्थान 21 अप्रैल तक बंद करने की की घोषणा की है. CM जयराम ठाकुर ने कैबिनेट की बैठक ( Jairam Thakur Cabinet Meeting) में फैसला किया. इससे पहले शैक्षणिक संस्थान 15 अप्रैल तक बंद किए थे, फिलहाल कोई नई बंदिश नहीं लगाई गई है. नाइट कर्फ्यू को लेकर भी चर्चा हुई है. हालांकि नाइट कर्फ्यू लगाने पर कोई फैसला नहीं हो पाया है.  कैबिनेट की बैठक सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई है.

ये भी पढ़ें- फरीदाबाद: 3 अप्रैल को मृत व्यक्ति ने 6 अप्रैल को कराया सफल कोरोना टीकाकरण

School Close in Delhi. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना (COVID-19) के बढ़ते मामलों के बाद सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. एहतियात के तौर पर  दिल्ली में सभी स्कूल (सरकारी, प्राइवेट सहित), सभी क्लासेज के लिए को अगले आदेश तक बंद किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. इधर, दिल्ली में सोमवार से शुरू छठा सीरो सर्वे का काम शुरू हो सकता है. छठे सर्वे में 272 वार्ड में 28 हजार सैंपल लिए जाएंगे. हर वार्ड से 100 लोगों के सैंपल कलेक्ट करने की योजना है. इस सर्वे में सिर्फ वो लोग शामिल होंगे जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: