Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

Corona updateǃ महाराष्ट्र के बाद बिहार में भी अलर्ट, अधिकारियों को दिए निगरानी रखने के आदेश

Corona update: लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच चुका कोरोना {Corona} महाराष्ट्र में एक बार फिर से पैर पसारने शुरू कर चुका है। फरवरी माह की शुरुआत से ही राज्य में कोरोना का कहर दोबारा से शुरू हो गया है। यहां हर रोज लगभग 5000 के करीब मामले सामने आ रहे हैं जिसको लेकर अन्य राज्यों की चिंता भी बढ़ गई है।

आपको बता दें कि लगातार बढ़ते मामलों को लेकर महाराष्ट्र के कई शहरों में आंशिक रूप से लॉकडाउन [lockdown]लगा दिया गया है। वहीं पुणे में 28 फरवरी तक सभी स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र के नासिक में रात 11:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक लोगों के निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है।

महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए बिहार सरकार भी अलर्ट हो गई है। राज्य सरकार ने अधिकारियों को सतर्क रहने का आदेश दिया है। अधिकारी कोरोना के मामलों पर नजर बनाए हुए हैं। हालांकि यहां पर लॉकडाउन जैसी कोई स्थिति नहीं है। सरकार ने लोगों के लिए नए दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। जिसका पालन करने के लिए सरकार ने जोर दिया है।

ये भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल:- घटे तो हमें दो… बढ़े तो जनता से लो‚ तेल कंपनियों से यही डील करती है सरकार…

बिहार सरकार ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। राज्य के सभी 38 जिलों में जिला स्तर पर पहले से संचालित हेल्पलाइन द्वारा चिकित्सीय परामर्श की सहायता उपलब्ध करा दी गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि कोरोना महामारी को लेकर उपलब्ध कराई गई सुविधाएं पहले की तरह ही काम कर रही है।

वही उत्तर प्रदेश में कोरोना को लेकर सरकार की तरफ से कोई विशेष गाइडलाइन जारी नहीं की गई है। यूपी में फिलहाल कोरोना के मामलों की स्थिति स्थिर बनी हुई है। जिसको लेकर अन्य राज्यों के मुकाबले यूपी सरकार कम चिंतित है।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement