Connect with us

Hi, what are you looking for?

राज्य/ states

Corona का कहर, अब हरियाणा में भी नहीं मनेगी सार्वजनिक तौर पर Holi.

Corona hariyana News:- चंडीगढ़। कोरोना संक्रमण (Corona infection) के तेजी से बढ़ रहे मामलों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने भी लोगों को होली (Holi) मनाने से रोक दिया है। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने इस बारे में ट्वीट किया। उन्होंने लिखा है कि हरियाणा सरकार ने कोरोना को देखते हुए सार्वजनिक रूप से होली के त्योहार पर प्रतिबंध लगा दिया है।

यह भी पढ़ें:- हाईकोर्ट ने पलटा CM तीरथ सिंह का फैसला‚ अब बिना RTPCR नेगेटिव रिपोर्ट के कुंभ में नहीं मिलेगी एंट्री

जबकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कुछ दिन पहले कहा था कि वह त्योहारों पर किसी तरह के प्रतिबंध के पक्ष में नहीं हैं, लेकिन लोगों की सुरक्षा भी जरूरी है। सरकार इस पर काम कर रही है और अगर कोई दिक्कत आती है तो सभी को इसका सामना करना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के मामलों पर नजर रखी जा रही थी और 31 मार्च को प्रतिबंध की समीक्षा की जाएगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली, मुंबई, गुजरात, ओडिशा और बिहार समेत देश के कई शहरों में भी सरेआम होली मनाने पर रोक लगा दी गई है।

यह भी पढ़ें:- अंबाला: सुहागरात पर पति को सोता छोड़ लाखों के गहने लेकर दुल्हन फरार

इससे पहले दिल्ली सरकार ने मंगलवार को एक आदेश जारी कर होली समेत सार्वजनिक स्थानों पर प्रतिबंध लगा दिया था। राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह डर बना हुआ है कि सार्वजनिक स्थानों पर ज्यादा लोगों के जमने से संक्रमण तेजी से फैल सकता है। इस संबंध में जिला प्रशासन, पुलिस व संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए कि कोरोना के मद्देनजर लोगों को सार्वजनिक स्थानों पर जमा न होने दिया जाए। यूपी में भी सार्वजनिक स्थानों पर होली खेलने पर प्रतिबंध रहेगा। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement