Connect with us

Hi, what are you looking for?

बिहार

Patna: लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को चाचा ने किया पार्टी से बाहर‚ खुद बने संसदीय दल के नेता

पार्टी के पांचों सांसदो ने पशुपति कुमार पारस को नया पार्टी अध्यक्ष और संसदीय दल का नेता चुन लिया है। पशुपति कुमार रामविलास पासवान के सबसे छोटे भाई हैं।

खबर शेयर करें

Patna: बिहार की राजनीति में एक बार फिर हलचल मच गई है। दिवंग्त नेता रामविलास पासवान [ Ram Vilas Paswan ] की पार्टी लोजपा [ LJP ] में तख्ता पलट हो गया है। उनके बेटे चिराग पासवान [ Chirag Paswan ] को पार्टी से बाहर कर पशुपति कुमार पारस [Pashupati Kumar Paras ] अध्यक्ष बन गए हैं। पशुपति कुमार चिराग पासवान के सगे चाचा हैं। [ Pashupati Kumar overthrew in LJP hindi news]

चिराग पासवान‚ पशुपति कुमार पारस – फोटो : आँखों देखी लाइव

पार्टी के पांचों सांसदो ने पशुपति कुमार पारस को नया पार्टी अध्यक्ष और संसदीय दल का नेता चुन लिया है। पशुपति कुमार रामविलास पासवान के सबसे छोटे भाई हैं। रातों-रात पार्टी में तख्तापलट करके वो चर्चा में आ गए हैं। सूत्रों से जानकारी मिली है कि उन्हे NDA सरकार में मंत्री बनाया जा सकता है।

पशुपति कुमार का राजनीतिक बैकग्राउंड

रामविलास पासवान के तीन भाइयों में से पशुपति कुमार पारस सबसे छोटे हैं और लोजपा के संस्थापक सदस्य हैं। दो भाइयों का पहले ही निधन हो चुका है। पशुपति कुमार अब चिराग पासवान के इकलौते चाचा हैं। वह नितीश कुमार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं।

इसके अलावा अलौली विधानसभा सीट से 5 बार विधायक रह चुके हैं। फिलहाल वह सांसद हैं। उनकी गिनती बड़े दलित नेता के रूप में होती है। 2019 में उन्होंने हाजीपुर संसदीय सीट से चुनाव जीता था। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह NDA सरकार में मंत्री बनाए जा सकते हैं।

अब क्या होगा चिराग का अगला कदम

पार्टी से बाहर हो जाने पर चिराग पासवान अलग-थलग पड़ गए हैं। ऐसे में सबकी नजर उनके अगले कदम पर है। पार्टी में बगावत की बात करें तो चिराग पासवान का बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान एनडीए से अलग होना उनके चाचा और पार्टी के अन्य सांसदो को नागवार गुजरा है। इसके चलते पांचों सांसदो ने चिराग को पार्टी से बाहर कर दिया है। बता दें कि 28 नवंबर, 2000 को लोजपा बनी थी।

यह भी पढ़ें- पश्चिमी बंगाल में BJP को बड़ा झटका‚ वरिष्ठ नेता मुकुल राय बेटे सहित TMC में हुए शामिल

यह भी पढ़ें- UP: झांसी जिला प्रशासन ने मृत शिक्षक की लगा दी चुनाव में ड्यूटी, गैरहाजिर होने पर कार्रवाई का अल्टीमेटम

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: