Connect with us

Hi, what are you looking for?

बिहार

Pappu Yadav: पूर्व सांसद पप्पू यादव गिरफ्तार, एंबुलेंस मामले में पुलिस ने की कार्रवाई

बिहार के मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव को पटना में गिरफ्तार कर लिया गया है।

खबर शेयर करें

पटना: बिहार के मधेपुरा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद और जन अधिकार पार्टी के नेता पप्पू यादव [Pappu Yadav] को पटना में गिरफ्तार कर लिया गया है। पटना पुलिस ने यह कार्रवाई की है। शनिवार को पप्पू यादव के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। पप्पू यादव ने भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी [ BJP MP Rajiv Pratap Rudy ] के गांव के पास दर्जनों एम्बुलेंस [ Ambulance ] को जब्त कर लिया था। ये सभी एंबुलेंस सांसद निधि से खरीदी गई थीं। पप्पू यादव पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और कोविड नियमों [ Covid rules] का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है।

पप्पू यादव ने खुद गिरफ्तारी के बारे में ट्वीट किया। पप्पू यादव ने ट्वीट किया, “मुझे गिरफ्तार कर लिया गया है और पटना के गांधी मैदान थाने ले जाया गया है।”

इस बीच, पप्पू यादव ने आज एक और ट्वीट किया। “कोरोना काल में, यदि किसी के जीवन को बचाने के लिए किसी के जीवन को जोखिम में डालना अपराध है, तो मैं दोषी हूं। प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री, मुझे फांसी दो या मुझे जेल भेज दो। झुकेंगे नहीं, रुकेंगे नहीं। हम लोगों को बचाएंगे, हम बेईमानों को बेनकाब करेंगे, ”पप्पू यादव ने कहा।

क्या है पूरा मामला?
पप्पू यादव पर लगे आरोपों के अनुसार, वह अमनौर गए थे और लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करते हुए विश्‍वप्रभा केंद्र के बाहर खड़ी एक एम्बुलेंस का निरीक्षण किया। प्राथमिकी के अनुसार, पप्पू यादव उर्फ ​​राजेश रंजन 7 मई को अपने कार्यकर्ताओं के साथ एंबुलेंस का निरीक्षण करने गए थे। उस समय, उन्होंने कोरोना नियमों का उल्लंघन किया। ये भी आरोप है कि उन्होने एम्बुलेंस में तोड़फोड़ भी की।

इस बीच, पप्पू यादव अचानक भाजपा सांसद राजीव प्रताप रूडी के गाँव में पहुंचे। जहां दर्जनों एंबुलेंस वहां खड़ी देखी गईं। पप्पू यादव ने कहा था कि जब लोगों को अस्पताल जाने के लिए एम्बुलेंस नहीं मिल रही तो ऐसे में कई एंबुलेंस खड़ी थीं। ये एंबुलेंस सांसद निधि से खरीदी गई थीं।

राजीव प्रताप रूडी ने पप्पू यादव के आरोपों का जवाब दिया। रूडी ने कहा कि एंबुलेंस यहां खड़ी थी क्योंकि कोई ड्राइवर उपलब्ध नहीं था। इसके बाद, पप्पू यादव ने ट्वीट किया कि वह एक दिन में सभी एम्बुलेंस के लिए ड्राइवर की व्यवस्था कर सकते हैं।

कौन हैं पप्पू यादव?
राजेश रंजन उर्फ ​​पप्पू यादव पूर्व सांसद हैं। उन्हें बिहार में एक दबंग राजनीतिज्ञ के रूप में जाना जाता है।वह जन अधिक्कार पार्टी के अध्यक्ष हैं। पप्पू यादव ने पहला चुनाव निर्विरोध जीता था। उन्होंने तब सपा और फिर राजद से चुनाव लड़ा। पप्पू यादव ने 2015 में जन अधिकार पार्टी की स्थापना की। पप्पू यादव ने 1991, 1996, 1999, 2004 और 2014 में लोकसभा चुनाव जीते। लेकिन पप्पू यादव 2020 का विधानसभा चुनाव हार गए।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: