Connect with us

Hi, what are you looking for?

बिहार

संकटǃ पंजाब के बाद बिहार में हड़ताल पर गए 27 हजार से ज्यादा संविदा स्वास्थ्य कर्मी

Contract health worker strike – स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों की मांग है कि उनके वेतन में बढ़ोतरी की जाए और पारिवारिक पेंशन और अन्य लाभ भी दिए। इसके अलावा दुर्घटना और स्वास्थ्य के लिए 50 लाख रूपए तक का बीमा किया जाए।

खबर शेयर करें
संकटǃ पंजाब के बाद बिहार में हड़ताल पर गए 27 हजार से ज्यादा संविदा स्वास्थ्य कर्मी

Contract health worker: पंजाब के बाद बिहार में बड़ी संख्या में संविदा स्वास्थ्य कर्मी l Contract health worker] बुधवार से हड़ताल पर चले गए हैं। जिसके चलते राज्य में स्वास्थय सेवाएं [ health services ] चरमरा गई हैं। कोविड मरीजों [ Covid Patients ] पहले ही इलाज नही मिल पा रहा था ऐसे में स्वाथ्य कर्मियों का ऐसे नाजुक माहौल में हड़ताल पर चले जाना बेहद डरावना है।

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद में दबिश देने आई महाराष्ट्र पुलिस के साथ मारपीट‚ गाड़ियों में भी तोड़फोड़

बताया जा रहा है कि अपनी 9 सूत्रीय मांगों को लेकर करीब 27000 संविदा कर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। स्वास्थ्य संविदा कर्मचारियों की मांग है कि उनके वेतन में बढ़ोतरी की जाए और पारिवारिक पेंशन और अन्य लाभ भी दिए। इसके अलावा दुर्घटना और स्वास्थ्य के लिए 50 लाख रूपए तक का बीमा किया जाए। ये हड़ताल बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति कर्मी संघ के आह्वान पर की गई है।

ये भी पढ़ें- Munmun Dutta: मुश्किल में फंसी बबीता जी… SC/ST एक्ट के तहत भीमसेना ने दर्ज कराई शिकायत

कोरोना महामारी संकट के दौर में जब स्वास्थय कर्मचारियों के जिम्मे लोगों की सांसे टिकी हुई है तो ऐसे में उनका हड़ताल पर चले जाना बेहद ही शर्मनाक और अमानवीय कदम है। सोशल मीडिया पर लोग स्वास्थय कर्मचारियों के इस कदम की कड़ी आलोचना कर रहे हैं। कुछ लोग तो हड़ताली स्वास्थय कर्मचारियों सरकार से कड़ी कार्रवाही की मांग भी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें- UP: बारातियों से भरी कार ट्रक से टकराई, 5 की मौत, 3 घायल

आपको बता दें कि देश में इस समय जो हालात चल रहे हैं इस बीच स्वास्थ्य कर्मियों का हड़ताल पर चले जाना बेहद ही गंभीर विषय है। जिसके चलते कोरोना मरीजों के इलाज में भारी दिक्कतें सामने आने वाली है। देश के अन्य राज्यों के साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति बेहद खतरनाक बनी हुई है। बिहार में मंगलवार को 10920 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। जबकि कोरोना संक्रमण से 72 लोगों की जान गई है। 

ये भी पढ़ें- West Bengal: पश्चिम बंगाल में अपने सभी 77 विधायकों को X श्रेणी की सुरक्षा देगी BJP

आपको बता दे पिछले सप्ताह से पंजाब में भी NHM संविदाकर्मी हड़ताल पर चले गए हैं। सरकार की अपील के बाद भी कर्मचारी काम पर नही लोटे हैं। जिसके बाद NHM के एमडी ने सभी हड़ताली कर्मचारियों को बर्खास्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। वही नई भर्ती के लिए भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें- चिंताजनकǃ कोरोना के साथ Mucormycosis से जा रही है 50% मरीजों की जान‚ कई राज्यों में दिख रहे हैं लक्षण

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: