Connect with us

Hi, what are you looking for?

बिहार

भाई को पंचायत का चुनाव लड़वानें के लिए लूट लिया पूरा बैंक‚ और फिर…

नवादा. यूपी और बिहार में अगले कुछ दिनों में पंचायत के चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) होने वाले हैं. जिसमें मुखिया (Mukhia Election) यानि ग्राम प्रधान समेत अन्य पदों के लिए वोट डाले जाएंगे, लेकिन अब लोग धन बल के दम पर चुनाव जीतना चाहते है. इसके लिए वो गैरकानूनी कदम उठाने से भी गुरेज नही कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला बिहार के नवादा (Nawada) से सामने आया है जहां इसी ख्वाहिश में की उसका भाई पंचायत चुनाव जीते दोस्तों के साथ बैंक लूट लिया.

बीते 8 मार्च को जिले के नारदीगंज के बस्ती बीघा में दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में हुए लूट का नवादा पुलिस ने सफलतापूर्वक उद्भेदन कर दिया है. लूट में शामिल इस मामले में कुल 8 अपराधियों को नवादा पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लूट के बाद अपराधियों ने बताया कि कुल 6 लोग बैंक में लूट के लिए गए थे और 2 लोग बाहर से नजर बनाए हुए थे. सभी अपराधी हथियार से लैस थे. बैंक लूट की घटना के बाद सभी अपराधियों ने पैसे आपस में बांट लिए. पूछताछ के दौरान अपराधियों ने खुलासा किया जिससे सभी लोग अचंभित रह गए. किसी ने उस पैसे से अपनी बेटी की शादी में मदद की तो एक अपराधी ने अपने भाई को पंचायत चुनाव में लड़ाने के लिए सभी पैसे दे दिए.

ये भी पढ़ें- UP Panchayat Chunav 2021: यूपी के इस जिले में जारी हुई नई आरक्षण सूची, हजारों ग्राम पंचायतों में किया गया बड़ा फेरबदल

यही नहीं, कुछ अपराधियों ने अपने शौक को पूरा करने के लिए बाजार में खरीदारी की. जबकि गया से एक अपराधी को बाइक खरीदते हुए पुलिस ने धर दबोचा. इस मामले में पकड़े गए कुल 8 लोगों को नवादा पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. नवादा के इस बैंक से लगभग 14 लाख रुपए की लूट हुई थी जिसके बाद जब नवादा एसपी द्वारा गठित एसआईटी में टीम ने अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी करते हुए कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया.

नवादा एसपी डीएस सांवलाराम ने नवादा एसडीपीओ, पकरीबरवां एसडीपीओ के साथ-साथ कई थानों की पुलिस को इस एसआईटी में शामिल किया था. नवादा डीआईयू की टीम इस केस में वैज्ञानिक अनुसंधान को लीड कर रही थी तो वहीं अन्य थानों की पुलिस शक के आधार पर छापेमारी कर रही थी और लूट के महज कुछ दिन बाद ही लूटेरों का पता चल गया. पुलिस ने नवादा जिले के साथ-साथ गया जिले में भी छापेमारी कर सभी अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement