Connect with us

Hi, what are you looking for?

बिहार

Bihar: ससुराल पक्ष ने की DM साहब की पिटाई, पत्नी ने दर्ज कराया दहेज उत्पीड़न का मामला

हैरानी की बात यह है कि खुद डीएम साहब ने भी पत्नी और ससुरालवालों पर पर अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। मामला हाई प्रोफाइल और डीएम साहब से जुड़ा हाेने के कारण पुलिस भी असमंजस की स्थिति में है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

खबर शेयर करें

Sheohar: DM यानी जिला मजिस्ट्रेट पूरे जिले का मालिक होता है। जनपद की कानून व्यवस्था से लेकर अर्थव्यवस्था तक की जिम्मेदारी जिलाधिकारी के कंधों पर होती है। डीएम के एक आदेश पर जनपद के सभी बड़े पुलिस और प्रशासनिक अफसर एक पैर पर खड़े हो जाते हैं।

जिलाधिकारी- आर सज्जन [ फाइल फोटो ]

लेकिन क्या हो तब‚ जब खुद डीएम ही इन्हीं अफसरों के सामने आराेपी हो जाए और इन्ही अफसरों से डीएम की पत्नी को डीएम के खिलाफ कार्रवाई की गुहार लगानी पड़े। भले ही आपको ये पंक्तियां अजीब लगे लेकिन वास्तव में ये सच्चाई यही है।

हैरान कर देने वाली ये कहानी बिहार के शिवहर जनपद से है। जहां के जिला अधिकारी आर सज्जन [ District Officer R Sajjan] पर खुद उनकी पत्नी ने ही बेहद संगीन आरोप लगाए हैं। यही नही जिलाधिकारी के खिलाफ उनकी पत्नी GSS सितारा ने मारपीट और दहेज उत्पीड़न का मामला भी दर्ज कराया है।

DM के साथ भी मारपीट

हैरानी की बात यह है कि खुद डीएम साहब ने भी पत्नी और ससुरालवालों पर पर अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है। मामला हाई प्रोफाइल और डीएम साहब से जुड़ा हाेने के कारण पुलिस भी असमंजस की स्थिति में है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

न्यूज़-18 की रिपोर्ट के अनुसार शिवहर जनपद के जिलाधिकारी आर सज्जन पर उनकी पत्नी GSS सितारा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि डीएम साहब पिछले एक मार्च से उसका उत्पीड़न करते चले आ रहे हैं। पत्नी का आरोप है कि DM पैसों के मामले में बहुत ज्यादा पजेसिव हैं और दहेज के लिए उसके साथ मारपीट भी करते हैं।

GSS सितारा ने अपने शिकायत पत्र में कहा है कि पहले भी उनके साथ मारपीट की जा चुकी है। तब इस मामले में उनकी मां ने बिहार पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन ब्यूरोक्रेसी के स्तर से इस मामले को निपटा दिया गया था। सितारा ने आरोप लगाया है कि डीएम साहब अपने ऊंचे पद और रसूख का दुरुपयोग कर रहे हैं।

16 जून को दर्ज कराया मुकदमा

पत्नी की शिकायत पर डीएम साहब के खिलाफ कांड संख्या 450/ 2021 से दर्ज FIR में दहेज अधिनियम की धारा 498a के अतिरिक्त 279 337 338 IPC के तहत मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की जांच सिकंदरपुर ओपी के प्रभारी हरेंद्र कुमार सोंपी गई है। DSP राम नरेश पासवान का कहना है कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। जांच की जा रही है जो तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

पत्नी ने खर्चे के लिए भी वाद किया दायर

DM आर सज्जन की पत्नी का यह भी कहना है कि उसने दोनों बच्चों और अपने लिए मेंटेनेंस वाद भी दायर किया हुआ है। लेकिन DM साहब ने 3 साल की बेटी को जबरन अपने कब्जे में लिया हुआ है। जिसके बदले वो मेंटेनेंस वाद वापस करने का दबाव बना रहे हैं। पत्नी का आराेप है कि जब उसने मुकदमा वापस नहीं लिया तो उस पर और अत्याचार किया गया।

कार से धक्का देने का आरोप

पत्नी का यह भी आरोप है कि डीएम ने उसे चलती कार से धक्का भी दे दिया था। उसको बचाने में उसकी मां को भी काफी चोटें आई हैं। पत्नी का कहना है कि जनता के बीच जो सज्जन राजशेखर जो स्वभाव दिखाते हैं वह उसके बिल्कुल विपरीत है। इस मामले में मुजफ्फरपुर पुलिस से उचित कार्रवाई की मांग की गई है।

DM सज्जन राजशेखर ने लगाए उल्टे आरोप

इस मामले में जब मीडिया की तरफ से डीएम आर सज्जन से बात की गई तो उन्होने कहा कि उन पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद है। ससुराल पक्ष के लोग उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। डीएम का आरोप है कि ससुराल पक्ष उनसे आए दिन रुपयों की डिमांड करता रहता है। विरोध करने पर उनके खिलाफ इस तरह की साजिश रची जा रही है।

उन्होंने कहा कि मै बच्चे का पहला बर्थडे मनाने गया था तो वहां सुनियोजित तरीके से उनके साथ बदसलूकी की और मारपीट की गई। मारपीट के दौरान डीएम साहब का हाथ भी फैक्चर हो गया। उनका कहना है कि वह पत्नी को अपने साथ रहने के लिए लगातार बुला रहे हैं लेकिन वह अकेले बच्चों के साथ मुजफ्फरपुर में रहना चाहती है। इस समय पत्नी मुजफ्फरपुर में मजिस्ट्रेट कॉलोनी स्थित सरकारी क्वार्टर में रह रही है।

सोर्स- News-18

यह भी पढ़ें- 5 शादियां, 32 से फ्लर्ट और छठे ब्याह से पहले जेल

यह भी पढ़ें- Haridwar: मामूली विवाद में पति ने कर दी पत्नी की गोली मारकर हत्या, हत्यारोपी गिरफ्तार, तमंचा बरामद

Advertisement. Scroll to continue reading.
खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Copyright ©2020- Aankhon Dekhi News Digital media Limited. ताजा खबरों के लिए लोगो पर क्लिक करके पेज काे रिफ्रेश करें और सब्सक्राइब करें।

%d bloggers like this: