Connect with us

Hi, what are you looking for?

दुनिया

खूंखार व्हेल पड़ गईं पेंग्विन के पीछे, पर्यटकों की नाव पर कूदकर बचाई जान.

Antarctica News:- अंटार्कटिका। हमने कई बार पशु कार्यक्रमों में शिकारी शेर (Predatory Lion) और हिरण या मगरमच्छ-जेब्रा शिकार देखा है। सोशल मीडिया (Social Media) या टीवी (TV) पर कई बार इन जानवरों (Animals) की कई तस्वीरें दिखाई जा चुकी हैं, लेकिन इन दृश्यों को लाइव देखना एक अलग ही अनुभव है। अंटार्कटिका (Antarctica) में पर्यटकों (Tourists) के एक समूह ने इसी तरह के दृश्य पर कब्जा कर लिया।

यह भी पढ़ें:- महिला थाने पहुंचा छोटे कद का अजीम मंसूरी पुलिस से लगाई शादी की गुहार

हालांकि, इस बार एक पेंगुइन को पानी में व्हेल के एक समूह से अपनी जान बचाते हुए देखा गया है। आइए समझते हैं कि पूरा मामला क्या है। एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें एक व्हेल को पेंगुइन का पीछा करते हुए दिखाया गया है। अपनी जान बचाने के लिए, पेंगुइन तेजी से तैरता है, और पास के एक पर्यटक नाव में कूदता है। यह सारा घटनाक्रम कैमरे में कैद हो गया है। मेक्सिको के युक्तान से कार्स्टन ने कहा, यह देखने के लिए एक अलग अनुभव था। उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि पेंगुइन को शांति मिल गई होगी।

नाव पर कूदकर जान बचाई

आपने पीछे व्हेल को देखने के बाद पेंगुइन पानी में तेजी से आई। पेंगुइन नाव पर चढ़ गया, और अपनी जान बचा ली। हालांकि वह पहले में सफल नहीं हुआ, लेकिन दूसरी बार पेंगुइन ने नाव पर चढ़ गया, और नाव पर चढ़ने के बाद व्हेल पेंगुइन का पीछा नहीं कर सकी। व्हेल ने कुछ दूरी के लिए नाव का पीछा किया। हालांकि, खतरा थम गया हो सकता है, क्योंकि पेंगुइन ने भी कुछ समय बाद नाव छोड़ दी थी।

अपनी पत्नी के साथ यात्रा कर रहे कार्स्टेन का कहना है कि अंटार्कटिक यात्री हिमशैल को देखने के लिए वहां आए थे। इसलिए उनकी नजर व्हेल पर पड़ी। इसके बाद वह इसका वीडियो बनाने लगा। उनका कहना है कि उन्हें शुरू में लगा कि सिर्फ व्हेल हैं, लेकिन कुछ समय बाद पेंगुइन अपनी जान बचाने के लिए संघर्ष कर रहा था, और उन्होंने कहा कि पेंगुइन ने नाव पर पर्यटकों की मदद की।

खबर शेयर करें
Click to comment

Leave a Reply

Advertisement
Advertisement